‘मुझे हैरानी हो रही है कि अब तक पीएम मोदी और अमिह शाह की हत्या नहीं हुई’ – नेल्लई कन्नन

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। हम नए सत्र में प्रवेश कर गए हैं लेकिन अभी भी नागरिकता संशोधित कानून का विरोध देशभर में ज़ारी है। कई राज्य सरकारों ने भी इसके खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाया है। तमिलनाडु में भी इसका विरोध जम कर हो रहा है।

इसके लिए सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया की ओर से एक बैठक आयोजित हुई। इसमें कई नेता पहुंचे। कांग्रेस के नेता नेल्लई कन्नन भी आए। उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ जो कहा, उसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया है।

तमिल लेखक और कांग्रेस नेता नेल्लई कन्नन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमिह शाह के खिलाफ दिए गए एक विवादित बयान का मामला तूल पकड़ता नज़र आ रहा है। बीजेपी जहां उनके बयान पर भड़क गई है तो वहीं, तिरुनेलवेली पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

नागरिकता संशोधित कानून के विरोध में रविवार को आयोजित एक सभा में नेल्लई ने कहा था कि अल्पसंख्यकों को पीएम मोदी और अमित शाह की हत्या कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद थी कि कोई साहेब प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह को खत्म कर देंगे, लेकिन किसी ने ऐसा नहीं किया।’ उन्होंने अमित शाह को लेकर आरोप लगाया कि शाह प्रधानमंत्री मोदी को कंट्रोल कर रहे हैं।

वहीं बीजेपी का आरोप है कि कन्नन कार्यक्रम में आधे घंटे से ज्यादा वक्त तक बोले, इस दौरान वह अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते रहे। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव एच राजा ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, “नेल्लई कन्नन पीएम मोदी और अमित शाह को खत्म करने के लिए मुस्लिमों को उकसा रहे हैं। मैंने वॉट्सऐप के जरिए तमिलनाडु के डीजीपी के पास शिकायत दर्ज़ की है। मैं तमिलनाडु सरकार से मांग करता हूं कि इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए तत्काल कार्रवाई की जाए।”

इसके बाद, तमिलनाडु पुलिस ने आईपीसी की तीन धाराओं के तहत नेल्लई कन्नन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ सेक्शन 504, 505 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है। बीजेपी नेता राजा ने आगे कहा कि पार्टी के चार वरिष्ठ नेता नेल्लई कन्नन के खिलाफ धरना देंगे, अगर पुलिस कांग्रेस नेता को गिरफ्तार नहीं करती है तो।

जब पुलिस ने नेल्लई कन्नन को गिरफ़्तार करने पहुँची तो 74 वर्षीय कांग्रेस नेता एक अस्पताल में भर्ती हैं ऐसा बताया गया। कारण पूछने पर कहा गया कि उनके सीने में बहुत दर्द है। लेकिन इस दौरान भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Next Post

वसुंधरा राजे युग का अंत करने में जुटे भाजपा के ही दिग्गज नेता

Thu Jan 2 , 2020
जयपुर राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विरोधी नेता एकजुट होने लगे हैं। एक साल पहले विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद वसुंधरा राजे विरोधी नेताओं की सक्रियता बढ़ी और अब यह खेमा लगातार मजबूत होता जा रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर सतीश पूनिया की […]