विराट के चाहने वाले ने मोबाइल और तारों की मदद से बनाया ‘विराट’ का पोर्ट्रेट

विभव देव शुक्ला

भारत के लिए क्रिकेट बिलकुल जज़्बातों जैसा है, हर बात में नज़र आने वाले जज़्बात। जैसे जज़्बात धर्म से लेकर राजनीति तक नज़र आते हैं और त्यौहारों से लेकर नुक्कड़ों तक नज़र आते हैं। यह जज़्बात अक्सर हमें नज़र भी आते हैं, ऐसे लोगों के ज़रिये जिनके लिए क्रिकेट और क्रिकेटर से बड़ा और कोई पंथ नहीं है। फिलहाल ऐसा ही कुछ नज़र आया भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए।

मोबाइल और तारों से बनाया पोर्ट्रेट
विराट कोहली के इस चाहने वाले ने विराट का पोर्ट्रेट बनाया है और वह भी पुराने मोबाइल फोन की मदद से। भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले टी ट्वेंटी मैच के ठीक पहले राहुल पारेक नाम के इस व्यक्ति ने मोबाइल फोन और तार की मदद से विराट कोहली का पोर्ट्रेट बनाया। इसे बनाने में राहुल को पूरे 3 दिन लगे। खुद कोहली के लिए भी यह कोशिश हैरान कर देने वाली थी, यह देख कर कोहली ने उस चाहने वाले से खुद मुलाक़ात की और साथ ही उसे ऑटोग्राफ भी दिया।

3 दिन और 3 रातों में हुआ पूरा
बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इसका एक वीडिया भी जारी किया है। जिसमें विराट और राहुल एक दूसरे से बात करते हुए भी नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा वीडियो में लिखा है,
Making art out of old phones How is this for fan love.
इस वीडियो में विराट के चाहने वाले ने कहा मैंने यह पोर्ट्रेट मोबाइल फोन और तार की मदद से बनाया है। मुझे इसे तैयार करने में कुल 3 दिन और 3 रातें लगीं और कोहली सर ने मुझे ऑटोग्राफ भी दिया। मेरे लिए यह अनुभव बहुत ही अलग था जब वह मुझसे मिलने आए। मुझे कुछ दिनों पहले ही पता चला कि वह श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलने के लिए गुवाहाटी आने ही वाले हैं। जिसके बाद मैंने यह पोर्ट्रेट बनाने का फैसला लिया।

विराट के लिए बनवाए 16 टैटू
हाल ही में एक और ऐसी ही ख़बर सामने आई थी जिसमें उड़ीसा के एक व्यक्ति ने विराट के लिए अपने शरीर पर कुल 16 टैटू बनवाए। पिंटू बेहेरा उड़ीसा के कटक में रहते हैं और भारतीय कप्तान विराट कोहली के सबसे बड़े चाहने वालों में से एक हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि पिंटू में ऐसा क्या है जो उन्हें सबसे बड़े चाहने वालों की श्रेणी में शामिल किया जाए।
तो पिंटू ने अपने पूरे शरीर पर विराट कोहली का टैटू बनवा रखा है। पिंटू के शरीर पर छोटे बड़े सभी मिला कर लगभग 16 टैटू हैं और सभी विराट कोहली पर ही बने हुए हैं। विराट कोहली का जर्सी नंबर 18 है, पिंटू ने अपने शरीर पर वह भी बनवा रखा है। इतने टैटू बनवाने में पिंटू को कई सालों का समय लगा।

Next Post

आदित्यनाथ ने सीएए पर गोरखपुर के बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति से क्या कहा

Sun Jan 5 , 2020
विभव देव शुक्ला बीते कुछ दिनों में देश ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ़ ऐतिहासिक विरोध देखा। पूर्वोत्तर के राज्यों से लेकर देश की राजधानी तक और दक्षिण भारत से लेकर उत्तर भारत तक। जिस पैमाने पर देश में विरोध हुआ वह देखने लायक था। लेकिन इतने बड़े पैमाने पर […]