गजब बॉलिंग…बिना रन दिए 7 बल्लेबाजों को किया आउट

पटना

रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन के प्लेट ग्रुप के एक मुकाबले में बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हरा दिया। मिजोरम ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी महज 68 रनों पर सिमट गई। बिहार की जीत के हीरो रहे करिश्माई गेंदबाज अभिजीत साकेत।

मैन ऑफ द मैच साकेत ने दूसरी पारी में 10 ओवर में महज 12 रन देकर 7 बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखाई, जिसने मिजोरम की बैटिंग की कमर तोड़ दी। रोचक बात यह है कि पेसर साकेत ने सभी 7 विकेट बगैर कोई रन दिए झटके थे। उनकी कहर बरपाती गेंदों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 6 ओवर तक कोई रन नहीं दिए, जबकि 7 बल्लेबाजों को आउट किया। इसमें 5 बल्लेबाज तो ऐसे थे जो खाता भी नहीं खोल सके। इसकी शुरुआत हुई ओपनर सी. लालरिंसांगा से और खत्म हुआ जी. लाल्बिआकवेला के विकेट के साथ।

महज तीसरा फर्स्ट क्लास मैच

उल्लेखनीय है कि साकेत का यह तीसरा फर्स्‍ट क्‍लास मैच रहा। इस 25 वर्षीय गेंदबाज ने 2018 में मिजोरम के खिलाफ ही डेब्‍यू किया था और 3 विकेट झटके थे। साकेत के अलावा आशुतोष अमन ने दो और एसएस कुमार ने एक विकेट झटका, जबकि मिजोरम के लिए सबसे अधिक कप्तान पवन ने 98 गेंदों में 7 चौके की मदद से 46 रन की पारी खेली।

6 विकेट से जीता मैच

इसके बाद बिहार ने 32.4 ओवर में 4 विकेट पर 188 रन बनाते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। उसके लिए ओपनर इंद्रजीत कुमार ने 93 गेंदों में 15 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 98 रन की पारी खेली, जबकि बाबुकल कुमार ने 61 रन बनाए।

मेरीवाला की घातक गेंदबाजी, 25 रन देकर झटके 6 विकेट

वडोदरा

लुकमान मेरीवाला की 25 रन पर छह विकेट की घातक गेंदबाजी के दम पर बड़ौदा ने रेलवे को दूसरी पारी में रविवार को 101 रन पर लुढ़का कर रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबला तीसरे ही दिन 99 रन से जीत लिया। बड़ौदा ने रेलवे के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा लेकिन मुंबई को पिछले मैच में हराने वाली रेलवे की टीम इस बार 101 रन पर सिमट कर हार को गले लगा बैठी। कप्तान कर्ण शर्मा ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। मेरीवाला ने 25 रन पर छह विकेट लेकर मैच में अपने 10 विकेट पूरे किए। अतीत सेठ ने तीन विकेट लिए।

Next Post

देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर कचरे से सालाना कमा रहा 4 करोड़

Mon Jan 6 , 2020
इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर कूड़ा-कचरे के बेहतर इस्तेमाल से सालाना चार करोड़ रुपए की कमाई कर रहा है। लगातार चौथी बार स्वच्छता सर्वेक्षण में अब तक शीर्ष पर चल रहे इंदौर नगर निगम (आईएमसी) के लिए कचरा अब सिरदर्द नहीं रहा। इसके प्रबंधन के लिए अपनाए गए […]