नकाब पहने हमलावरों ने की छात्रों, शिक्षकों की पिटाई

नई दिल्ली

जेएनयू कैम्पस में हंगामा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के परिसर में रविवार शाम को जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान नकाब पहने हमलावरों ने छात्रों, स्टूडेंट्स यूनियन की अध्यक्ष और टीचर की डंडों से पिटाई की। जानकारी के मुताबिक स्टूडेंट्स यूनियन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच झड़प हुई। दरअसल, जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन ने एक मीटिंग बुलाई थी, जिसमें हंगामा हो गया। छात्रसंघ ने दावा किया है कि उनकी अध्यक्ष आइशी घोष और कई दूसरे स्टूडेंट्स को एबीवीपी के सदस्यों ने पीटा। पथराव भी किया गया। झड़प के दौरान की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हुए हैं, जिसमें छात्रसंघ की अध्यक्ष खून से लथपथ दिखाई दे रही हैं। एक तस्वीर में टीचर भी घायल दिखी हैं।

इस बीच, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार से इस संबंध में रिपोर्ट तलब की है। वीडियो में साफ दिखाई देता है कि हमलावर चेहरे पर मास्क लगाए हुए हैं। उनके हाथों में डंडे भी दिखाई दे रहे हैं। लेफ्ट की छात्र ईकाई ने एबीवीपी पर हमले के आरोप लगाए हैं।

बता दें कि फीस वृद्धि के फैसले के खिलाफ पिछले दो महीने से जेएनयू के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।
आइशी ने कहा, ‘मुझ पर बड़ी क्रूरता के साथ मास्क पहने गुंडों ने हमला किया।’ टीवी चैनलों के मुताबिक, लेफ्ट की छात्र ईकाई के कार्यकर्ता और जेएनयू के टीचर्स फीस वृद्धि के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे और इसी दौरान मारपीट हुई।

पुलिस फौरन रोके हिंसा : केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि जेएनयू में हिंसा की खबर से हैरान हूं। स्टूडेंट्स पर हमला किया गया है। पुलिस को फौरन हिंसा रोकनी चाहिए और शांति कायम करनी चाहिए। उन्होंने सवाल किया, ‘अगर हमारे छात्र विश्वविद्यालय कैंपस में सुरक्षित नहीं रहेंगे तो देश कैसे आगे बढ़ेगा।’

Next Post

गजब बॉलिंग...बिना रन दिए 7 बल्लेबाजों को किया आउट

Mon Jan 6 , 2020
पटना रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन के प्लेट ग्रुप के एक मुकाबले में बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हरा दिया। मिजोरम ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी महज 68 रनों पर सिमट गई। बिहार की जीत के हीरो रहे करिश्माई गेंदबाज अभिजीत साकेत। […]