इंदौर में ओस से पिच को खतरा, इसे सुखाने पिच पर छिड़केंगे विशेष रसायन

इंदौर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज पहला मैच गुवाहाटी में बरसात से धुलने से निराश क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी यह है कि मैच के दौरान इंदौर में पानी नहीं, जमकर रन बरसेंगे। एमपीसीए ने इसके लिए जहां काली मिट्टी की पिच तैयार की है वहीं मौसम विभाग ने 7 जनवरी को मौसम साफ रहने की भविष्यवाणी कर दी है। विभाग ने स्पष्ट कर दिया कि इंदौर में पानी नहीं बरसेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर में रात नौ बजे के बाद ओस पड़ रही है। इसे सुखाने के लिए विशेष रसायन का इस्तेमाल किया जाएगा। लिहाजा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की दूसरी पारी में खिलाड़ियों को मैदान पर ओस के प्रभाव का सामना करना पड़ेगा। तीन दिन में दिन का अधिकतम तापमान भी करीब 5 डिग्री सेल्सिय बढ़ा है। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि रविवार को तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस था। दोनों ही टीमों को सोमवार दोपहर 2 बजे इंदौर पहुंचना था, लेकिन टीम शाम को इंदौर पहुंच सकीं। टीम इंडिया के आने की खुशी में दोपहर 12 बजे से ही क्रिकेटप्रेमी अपने चहेते की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए थे। टीम इंडिया रेडिसन जबकि श्रीलंकाई टीम होटल मैरियट पहुंचीं।

मैच को लेकर कलेक्टर लोकेश जाटव ने पार्किंग और सुरक्षा का जायजा लिया। जाटव ने एसडीएम हातोद रजनीश श्रीवास्तव को उषाराजे होल्कर व्हीआईपी गेट, अपर तहसीलदार दिनेश सोनारतिया को बॉक्स व अतिविशिष्ट व्यक्तियों के आगमन व प्रस्थान तथा बैठक संबंधी जिम्मेदारी दी। इसके अलावा विद्युत मंडल, पुलिस, फायर ब्रिगेड, नगर निगम, स्वास्थ्य, लोक निर्माण आदि विभागों के अधिकारियों को भी जवाबदारी सौपी गई।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम…

सुरक्षा के मद्देनजर रेडिसन और मेरियट होटल क्षेत्र को छावनी बना दिया गया है। वहीं होलकर स्टेडियम को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया है। स्टेडयम की सुरक्षा में 1500 सुरक्षा कर्मी और 100 हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए गए हैं। स्टेडियम में दर्शकों को पूरी तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। दो घंटे पहले से स्टेडियम में प्रवेश कर पाएंगे।

क्रिकेट मैच को लेकर ट्रैफिक व पार्किंग व्यवस्था

मैच के दृष्टिगत दर्शक अपने वाहन बाल विनय मंदिर स्कूल, जीएसआईटीएस, विवेकानंद स्कूल, पंचम की फेल स्थित मैदान में वाहन पार्क किए जा सकेंगे। इसके तहत भंडारी ब्रिज, राजकुमार ब्रिज और रेलवे स्टेशन से आने वाले दर्शक अपने वाहन बाल विनय मंदिर व एसजीएसआईटीएस परिसर में वाहन पार्क कर सकेंगे। ऐसे ही अटल व्दार, पलासिया, इण्डस्ट्री हॉउस, बीआरटीएस से आने वाले दर्शक पंचम की फेल स्थित मैदान पर वाहन पार्क करेंगे। ट्रैफिक व्यवस्था के तहत लैंटर्न चौराहे से जंजीरवाला चौराहे तक आने वाले वाहन चालक एमजी रोड की ओर से जा सकेंगे। यह व्यवस्था दोपहर 2 बजे मैच शुरू होने से लेकर समाप्ति तक रहेगी।

Next Post

एनआरसी के डर से 5000 अवैध बांग्लादेशी लौटे, 450 गिरफ्तार

Tue Jan 7 , 2020
गुवाहाटी पूर्वोत्तर राज्य असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) लागू होने और अब नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए पारित होने के बाद भारत में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी नागरिक स्वदेश लौटने लगे हैं। पिछले दो महीनों के दौरान अवैध रूप से सीमा पार कर बांग्लादेश जाते समय वहां […]