ड्रीम गर्ल जैसी मूवी को डायरेक्टर करने वाले फिल्ममेकर ने स्वरा को अख़बारों से भी सस्ता बताया

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। जब भी कोई मुद्दा ज़ोर पकड़ता है तो दो जगत काफ़ी सक्रिय हो जाते हैं पहली तो मीडिया दूसरी फ़िल्म जगत। एक्टिव होने के क्रम में फ़िल्म जगत से अक्सर बेवकूफ़ी भरी बातें भी सामने आती हैं।

बीते 5 जनवरी की शाम जेएनयू में हिंसा हुई। रॉड, डंडे और हॉकी स्टिक लेकर कुछ नकाबपोश यूनिवर्सिटी में घुसे और स्टूडेंट और टीचर्स को खूब पीटा। जेएनयू अटैक के बाद भी लोग खुलकर इसका विरोध कर रहे हैं। अपनी फील्ड, क्लास, सोशल स्टेटस को साइड पर रखकर इसके बारे में लोग सड़क पर उतर रहे हैं।

6 जनवरी को आधी फिल्म इंडस्ट्री मुंबई में सड़क पर थी जिसमें फ़िल्म इंडस्ट्री के चर्चित चेहरे भी मौजूद थे। जिनमें से अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा, ऋचा चड्ढा, स्वरा भास्कर, मो. ज़ीशान अयूब ऐसे ही कुछ लोग हैं।

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने 5 जनवरी को अपनी एक वीडियो शेयर की थी, जिसमें उऩ्होंने जेएनयू कैंपस में हुए अटैक के कारण अपने माता-पिता की चिंता जताई थी। जिसपर ट्रोलर्स से लेकर फ़िक्रमंद लोग अपने तरीके से चिंता जता रहे हैं। इसी क्रम में एक डायरेक्टर ने अपनी निम्न स्तर की मानसिकता से अपना पक्ष रखा।

अभी आयुष्मान खुराना की फिल्म आई थी ‘ड्रीम गर्ल’, फिल्म पसंद की गई। उसे डायरेक्ट किया था, राज शांडिल्य ने. वही राज शांडिल्य ने अपने फेसबुक पेज पर स्वरा भास्कर के लिए ठीक वही बात लिखी, जो आम तौर पर अपनी स्क्रिप्ट में लिखते हैं। किसी इंसान को असम्मानित करने वाली बेवकूफी भरी बातें।

राज शांडिल्य अपनी पोस्ट में लिखते हैं “सस्ती चीज़ों पर ध्यान न दें। स्वरा भास्कर से महंगा दैनिक भास्कर बिकता है।”

जब ये इस पोस्ट को लिख रहे होंगे तो उनको लगा होगा क्या वन लाइन मारी है। मतलब आप एक महिला को एक अखबार से तुलना कर रहे हैं। उस लिखे का एक अर्थ ये है कि स्वरा भास्कर की कीमत तीन रूपये से भी कम की है।

महिलाओं के मुद्दों पर गंभीर चर्चा के बीच भी, भाषा है कीमत लगाने वाली, औकात बताने वाली बाते बोलते हैं। राज शांडिल्य का एक और पहलु भी है ये वही शख्स हैं, जो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’ के जोक्स लिखते थे। जी वही वाले जोक्स जिसमें शो में आई ऑडियंस के वजन, रंग, लुक, पेशा और तमाम तरह की बातों का ज़िक्र रहता था।

स्वरा ने हमेशा से ही अपने तथा समाज के लिए स्टैंड लिया है। जो लड़की कुछ गलत होने पर सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद कर सकती है तो उसके लिए इस फिल्ममेकर को करारा ज़वाब देना कोई बड़ी बात नहीं है।

स्वरा ने ज़वाब देते हुए कहा, “अगली बार रोल ऑफर करने और आपकी फिल्म के ट्रेलर को शेयर करने की रिक्वेस्ट वाले मैसेज भेजने के पहले आप भी ‘सस्ती हरकतों’ के बारे में थोड़ा सोच लेना! गुड लक राज सर।”

स्वरा भास्कर का ये जवाब सुनकर राज शांडिल्य ने फिर मामले को संभालने की कोशिश करते हुए जवाब में लिखा, “मेरी बात आपको ठीक नहीं लगी तो दिल से माफ़ी लेकिन एक गुजारिश आपसे भी है कि आप भी किसी के बारे में कुछ बोलने से पहले सोचा करें। चाहे वो देश हो, लोग हों, या फिर कोई व्यक्ति विशेष। रही बात मेरी तो अगली बार रोल ऑफर ज़रूर करूंगा, क्योंकि मुझे आपके एक्टर होने से कोई आपत्ति नहीं है।”

Next Post

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों के काम आएगी इस मॉडल के न्यूड्स

Tue Jan 7 , 2020
विभव देव शुक्ला ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग ने बहुत बड़े पैमाने पर लोगों का नुकसान किया। लोगों से कहीं ज़्यादा ऑस्ट्रेलिया के जंगलों का नुकसान हुआ और उन जंगलों में रहने वाले जंगली जानवरों का भी नुकसान हुआ। इतनी बड़ी दुर्घटना के बारे में जान कर अफसोस के […]