प्रिंस हैरी और मेगन छोड़ेंगे ब्रिटेन का शाही पद, सकते में राजपरिवार

लंदन

आर्थिक रूप से आजाद होने के लिए काम करना चाहते हैं हैरी

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी ने ऐलान किया है कि वो और उनकी पत्नी मेगन मर्केल खुद को राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्य की भूमिका से अलग कर रहे हैं। प्रिंस ने कहा है कि वह अब खुद को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने के लिए काम करेंगे। ड्यूक और डचेज ऑफ ससेक्स द्वारा लिए गए इस फैसले से ब्रिटेन का राजपरिवार सकते में आ गया है।

प्रिंस हैरी और मेगन ने एक बयान जारी कर कहा कि वे दोनों अब ब्रिटेन और उत्तरी अमेरिकी में अपना समय व्यतीत करेंगे। बताया गया है कि शाही जोड़े ने इस घोषणा से पहले शाही परिवार के किसी सदस्य से कोई सलाह मशविरा नहीं किया था और उनके इस फैसले से शाही परिवार काफी निराश है। प्रिंस हैरी और मेगन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर साझा बयान जारी कर कहा कि कई महीनों तक विचार विमर्श के बाद ही उन्होंने ये फैसला किया है। बयान में शाही जोड़े ने कहा कि हमलोग शाही परिवार के सदस्य की हैसियत से हटना चाहते हैं और खुद को आर्थिक रूप से आजाद होने के लिए काम करना चाहते हैं।

Next Post

7 साल की उम्र में गंवाई थी आँखों की रोशनी, अब बनेंगी उड़ीसा की पहली नेत्रहीन प्रशासनिक अधिकारी

Fri Jan 10 , 2020
विभव देव शुक्ला हमारे सामने अक्सर ऐसी कहानियाँ होती हैं जिन पर भरोसा करना तक मुश्किल होता है। जिनके बारे में सुन कर एक बड़ी आबादी सीखती और समझती है, नज़रिया तैयार करती है। ऐसी कहानियाँ समाज के किसी छोटे कोने से शुरू होकर दुनिया के सबसे ऊंचे पायदान तक […]