दीपिका को मेरे जैसा सलाहकार रखना चाहिए

इंदौर।

रामदेव का ज्ञान योग….

योग गुरु रामदेव ने कहा है कि सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक मुद्दों की सही समझ पाने के लिये बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को उन जैसा कोई सलाहकार रख लेना चाहिये। सोमवार को इंदौर में रामदेव ने यह बात कही। बाबा रामदेव ने कहा, ‘दीपिका पादुकोण में अभिनय की दृष्टि से कुशलता होना अलग बात है /लेकिन सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक मुद्दों का ज्ञान हासिल करने के लिये उन्हें देश के बारे में और पढ़ना-समझना पड़ेगा /यह समझ हासिल करने के बाद ही उन्हें बड़े निर्णय लेने चाहिये/ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि दीपिका पादुकोण को स्वामी रामदेव जैसा कोई सलाहकार रख लेना चाहिये जो उन्हें ऐसे मुद्दों पर सही बात बता सके।

पतंजलि का दो लाख हेक्टेयर में पॉम प्लांटेशन करने का लक्ष्य : बाबा रामदेव

रुचि सोया का अधिग्रहण करने वाली पतंजलि जल्द ही अब नए उत्पादों कों उतारने वाली है जिसमें न्यूट्रीला घी, न्यूट्रीला ऑयल, न्यूट्रीला हनी और हाई प्रोटीन आटा। सोमवार को मीडिया से चर्चा करते हुए योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि हम लोगों की सेहत का हमेशा ध्यान रखते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए हम अब रुचि सोया के अंदर ये उत्पाद उतारेंगे।

बाबा रामदेव ने रुचि सोया के अधिग्रहण पर कहा कि पतंजलि ने रुचि सोया को दिवालिया होने से बचा लिया है। इंदौर में रुचि सोया खाद्य तेल के मामले में सबसे अग्रणी कंपनी है। 36 लाख टन आयल प्रोडक्शन के साथ रुचि सोया कंपनी नंबर वन है। 7 से 10 करोड़ लोग रुचि सोया का तेल खाते है। अभी तक इसे लेकर कहीं कोई शिकायत नहीं मिली है। रुचि सोया लिस्टेड कंपनी रहेगी इसमें 99 फीसदी पतंजिल का शेयर रहेगा।

पॉम प्लांटेशन के लिए एमओयू साइन

बाबा ने कहा कि हम पॉम प्लांटेशन का बढ़ावा दे रहे हैं। बाजार में बिकने वाली भुजिया में पॉम ऑयल का उपयोग होता है। हमारा लक्ष्य 2 लाख हेक्टेयर में पॉम प्लांटेशन का है। किसानों से इसके लिए हमारा एमओयू साइन हुआ है। अगर देश में 20 लाख हेक्टेयर में पॉम प्लाटेंशन हो जाए तो हमे विदेशों से इसे बुलाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। हमारे यहां सनफ्लावर की भी खेती बहुत कम होती है। वर्तमान में 95 फीसदी सनफ्लावर तेल बाहर से आता है। अगर यह भारत में ही हो तो इससे 2 लाख करोड़ रुपए का फायदा होगा।

Next Post

अब बेटे ने मां से मांगा डेढ़ करोड़ का मुआवजा

Tue Jan 14 , 2020
पुणे दो साल की उम्र छोड़ा लावारिस फिल्मों में मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर काम करने वाले एक व्यक्ति ने अपनी मां और उनके पति से डेढ़ करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा है। बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसकी मां ने 38 साल […]