हाफिज सईद का दावा आरोप गलत, मैं निर्दोष

लाहौर

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड का बयान दर्ज

मुंबई अटैक के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में मंगलवार को आतंकवाद रोधी कोर्ट (एटीसी) में पेश किया गया, जहां उसने खुद को बेकसूर बताया। उसने अपना बयान रिकॉर्ड कराया जिसमें उसने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया।

आतंक रोधी विभाग ने हाफिज और उसके साथियों के खिलाफ पंजाब के विभिन्न शहरों में 23 एफआईआर दर्ज की थी। उसे पिछले साल 17 जुलाई को अरेस्ट किया गया था। हाफिज को लाहौर की कोट लखपत जेल में रखा गया है। 10 जनवरी को सुनवाई के दौरान हाफिज को अदालत में सवालों की सूची सौंपी गई थी। कोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘हाफिज ने अपने जवाब में खुद पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह निर्दोष है।’

अधिकारी ने कहा कि कोर्ट अब मामले की सुनवाई बुधवार को करेगा जिसमें आखिरी दलीलें रखी जाएंगी। बता दें कि पंजाब पुलिस के आतंक रोधी विभाग के आवेदन के बाद लाहौर और गुजरांवाला में हाफिज के खिलाफ केस जर्द किया गया था। हाफिज को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई कैमरे की निगरानी में हो रही थी और कोर्ट परिसर में पत्रकारों को घुसने की इजाजत नहीं दी गई। लश्क चीफ हाफिज 26 नवंबर 2008 को मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी।

क्या अमेरिका का दबाव बेअसर साबित होगा?

पिछले दिनों अमेरिका ने पाकिस्तान से मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के मामले की अदालत में तथ्यपरक और त्वरित गति से सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा था। अंतरराष्ट्रीय समुदाय मुंबई हमला मामले में इंसाफ होते देखना चाहता है।

Next Post

व्हीलचेयर मांगी तो पायलट ने दी धमकी, हटाया

Wed Jan 15 , 2020
नई दिल्ली इंडिगो के पायलट का बुरा बर्ताव इंडिगो एयरलाइंस की एक महिला यात्री के साथ अभद्रता के आरोप में पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी है। महिला यात्री ने आरोप लगाया था कि उसने बेंगलुरू में अपनी […]