भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बुजुर्ग और सबसे खास चाहने वाली महिला का निधन

विभव देव शुक्ला

पिछले साल भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप का हिस्सा बनी थी। भारत और बांग्लादेश के बीच मुक़ाबला होने वाला था। मैच के दौरान मैदान के बाहर कुछ ऐसा नज़ारा देखा गया जो हर किसी के लिए अचरज भरा था। भारतीय टीम का मुक़ाबला देखने के लिए भारी संख्या में लोग आए थे लेकिन उन तमाम लोगों के बीच 87 साल की महिला भी आई थीं। जिन्होंने व्हीलचेयर पर होने के बावजूद पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम का समर्थन किया।

बीसीसीआई ने दी श्रद्धांजलि
आज 87 साल की चारुलता पटेल का निधन हो गया। कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम की एक खास और बुजुर्ग प्रशंसक ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके देहांत पर बीसीसीआई ने भी अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिये ट्वीट करके खेद जताया है। बीसीसीआई ने चारुलता जी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तस्वीर साझा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा,

Teamindia’s Superfan Charulata Patel ji will always remain in our hearts and her passion for the game will keep motivating us.

May her soul rest in peace
भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी चाहने वाली हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। क्रिकेट के लिए उनका जुनून हमेशा हमें प्रेरित करता रहेगा। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

खूब चर्चा हुई थी सोशल मीडिया पर
विश्वकप में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच के दौरान ही उनकी तस्वीर को सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब पसंद करना शुरू कर दिया था। चारु लता पटेल नाम की इस महिला ने पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम का भरपूर समर्थन किया, उनकी तस्वीरें मैच के दौरान ही सोशल मीडिया पर आना शुरू हो गईं थीं।
सोशल मीडिया पर चारु लता जी की तस्वीर वायरल होने के बाद सबसे आम प्रतिक्रिया यही थी कि टीम इंडिया आज दादी के आशीर्वाद से ही जीती है। मैच खत्म होते ही टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे पहले महिला के पास गए और कुछ देर रुक कर बात भी की। इस दौरान दोनों ही बेहद खुश नज़र आ रहे थे, इसके ठीक बाद रोहित शर्मा ने भी भारतीय टीम की 87 वर्षीय फैन से मुलाक़ात की।
कुछ समय बाद कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करके कहा “मैं अपने सभी समर्थकों को धन्यवाद कहना चाहता हूँ खास तौर पर 87 साल की चारु लता पटेल जी का, जो इस उम्र में भी हमें देखने और हमारा साथ देने आई थीं। वाकई में ऐसे लोगों के लिए उम्र महज़ संख्या है, ऐसी उम्मीद करता हूँ कि उनकी आशीर्वाद हम पर हमेशा ऐसे ही बना रहेगा।”

मैं प्रार्थना करूंगी भारत जीते
एक समाचार समूह से बातचीत के दौरान चारु लता जी ने कहा कि ” मैं बहुत धार्मिक हूँ और गणेश भक्त भी हूँ, गणेश जी से प्रार्थना करूंगी कि भारतीय टीम विश्व कप जीते। इतना ही नहीं उस दौरान मैदान के आस – पास मौजूद तमाम लोगों ने चारु लता जी की ज़िंदादिली का सम्मान किया। फिलहाल ट्वीटर और फेसबुक पर चारु लता जी के बारे में यही बात हो रही है कि उन्हें सेमीफाइनल में देखने के लिए इंतज़ार करना मुश्किल हो रहा है।

Next Post

जब जज ने ज़मानत देते वक़्त रवीन्द्रनाथ की ‘व्हेयर द माइंड इज विदाउट फियर’ कविता सुना डाली

Thu Jan 16 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। दरियागंज हिंसा मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बीते बुधवार को भीम आर्मी चीफ़ चंद्रशेखर आजाद को ज़मानत दे दी है। वो भी रवीन्द्रनाथ टैगोर की प्रसिद्ध कविता ‘व्हेयर द माइंड इज विदाउट फियर’ का पाठ करते हुए। अदालत ने कहा कि शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन करना […]