मोदी के पास विजन है, ऐसी सरकार का समर्थन करना चाहिए : टाटा

गांधीनगर

उद्योगपति रतन टाटा ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के पास भारत के लिए विजन है, हमें इस पर गर्व होना चाहिए और सरकार का समर्थन करना चाहिए। टाटा ने यह बात बुधवार को गांधीनगर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल्स (आईआईएस) के शिलान्यास के मौके पर पर कही। टाटा ने कहा कि हमें इस सरकार का इसलिए समर्थन करना चाहिए क्योंकि ये सरकार दूरदृष्टि वाली है। गौर करने वाली बात ये है कि टाटा ग्रुप ने गांधीनगर में आईआईएस की स्थापना को लेकर केंद्र सरकार से पार्टनरशिप की है।

टाटा ने कहा, ‘’भारत में सबसे अधिक युवा आबादी है और आने वाले सालों में सबके पास मौके होंगे, लेकिन ये मौके तभी आएंगे, जब हमारे पास उन्हें पूरा करने के लिए स्किल (कौशल) होगी। हमें नई स्किल और नई क्षमताओं की जरूरत है जो भारत को दुनिया के सामने लाए। ये स्किल सिर्फ दूरदर्शी कदम उठाने से ही आएंगी।’’

रतन टाटा ने आगे कहा, ‘’ये इंस्टीट्यूट युवाओं को वैसी स्किल सिखाएंगे, उन्हें भविष्य में नौकरियां दिलाएंगे और देश को वो मान-सम्मान दिलाएंगे जो मिलना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और सरकार के दूसरे सदस्यों के पास भारत के लिए दूरदर्शिता है।’’ इससे पहले 20 एकड़ ज़मीन पर बनने जा रहे आईआईएस का शिलान्यास गृह मंत्री अमित शाह ने किया। बता दें कि इसके पहले दो अन्य आईआईएस की स्थापना के लिए कानपुर और मुंबई में शिलान्यास 2016 और 2019 में हो चुका है। राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) ने सिंगापुर के इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्निकल एजुकेशन (आईटीई) की तर्ज पर इन संस्थानों को स्थापित करने की पहल की है। इसका उद्देश्य स्टूडेंट्स को तकनीकी सेवाओं के लिए तैयार करना होगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के बड़े उद्योगपतियों के साथ हाल ही में बैठक की थी। कहा जा रहा है कि इस दौरान अर्थव्यवस्था की विकास दर सुधारने और नौकरियों के नए रास्ते खोलने को लेकर चर्चा हुई।

राहुल बजाज ने कहा था सरकार से डरते हैं लोग

कुछ महीने पहले एक कार्यक्रम में उद्योगपति राहुल बजाज ने गृहमंत्री अमित शाह से कहा था कि लोग ‘आप से’ (सरकार) डरते हैं। बजाज ने कहा, “’हमारे उद्योगपति दोस्तों में से कोई नहीं बोलेगा, मैं खुलेतौर पर इस बात को कहता हूं…एक माहौल तैयार करना होगा…जब यूपीए 2 सरकार सत्ता में थी, तो हम किसी की भी आलोचना कर सकते थे, आप अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी, हम आपकी खुले तौर पर आलोचना करें तो इतना विश्वास नहीं है कि आप इसे पसंद करेंगे।” इस पर शाह ने कहा था कि किसी को भी किसी से डरने की ज़रूरत नहीं है।

Next Post

छापे के लिए कार पर महाकाल दर्शन का पोस्टर लगाकर पहुंचे अफसर

Fri Jan 17 , 2020
विनोद शर्मा | इंदौर ’एम्पायर’ पर छापा… आयकर विभाग ने काले कुबेरों के मुखबिरों को फर्जी पोस्टर लगाकर दिया गच्चा एम्पायर समूह और उसके भागीदारों के खिलाफ इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन विंग की छापेमार कार्रवाई दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही। दो दिनों में 2.53 करोड़ रुपए नकद और 5 […]