टीवी शो में सेना का जूता लेकर पहुंचा पाक मंत्री

इस्लामाबाद

एंकर और शो पर लगा प्रतिबंध

पाकिस्तान के एक टीवी शो में इमरान खान के प्रधानमंत्री ने विपक्षी पार्टियों को सेना का जूता दिखाकर उनका मजाक बनाया था। हालांकि मंत्री की यह हरकत टीवी शो और एंकर को भारी पड़ी है। पाकिस्तानी मीडिया पर नजर रखने वाली संस्था ने गुरुवार को शो और एंकर पर 60 दिनों का बैन लगा दिया है।

पाकिस्तान सरकार में जल संसाधन मंत्री फैजल वावदा हाल ही में एआरवाई न्यूज पर आने वाले खाशिफ अब्बासी के कार्यक्रम ‘आफ द रिकॉर्ड’ में आए थे। इस दौरान उन्होंने नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पीपीपी पर तंज कसने के लिए सेना का जूता टेबल पर रख दिया। इसका विरोध करते हुए पीपीपी नेता कमर जमान कायरा और पीएमएल-एन जावेद अब्बासी कार्यक्रम से उठकर चले गए। उन्होंने एंकर पर आरोप लगाए कि उन्होंने मंत्री की इस हरकत को रोकने की कोशिश भी नहीं की।

मीडिया कानून उल्लंघन का दोषी पाया

घटना का संज्ञान लेते हुए पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी ने शो को मीडिया कानून का उल्लंघन करने का दोषी पाया और इसके बाद काशिफ अब्बासी और उनके शो पर 60 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि मंत्री फैजल वावदा ने एक अन्य टीवी शो में अपनी हरकत का बचाव किया और कहा कि विपक्ष को आइना दिखाने के लिए यह जरूरी था। खासतौर से पीएमएल-एन को, जो सेना की आलोचना करते हैं।

Next Post

ट्रंप पर सीनेट में चलेगा महाभियोग 228 सांसदों ने वोट से दी मंजूरी

Fri Jan 17 , 2020
वॉशिंगटन 21 जनवरी से कार्यवाही शुरू होने की संभावना, 193 सांसदों ने विपक्ष में की वोटिंग, 438 सदस्यीय निचले सदन में डेमोक्रेट्स का है दबदबा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अब संसद के ऊपरी सदन सीनेट में महाभियोग की कार्यवाही चलाई जाएगी। बुधवार को संसद के निचले सदन […]