फेसबुक पर पत्नी के ज़्यादा फॉलोवर्स होने के कारण पति ने हत्या कर दी

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। एक लड़की जिसके फेसबुक प्रोफाइल से पता चलता है कि लड़की सेल्फ़ी लेने की शौकीन है। साथ ही ये भी कि उसकी शादी हो चुकी है और एक छोटा बच्चा भी है। ‘शरारती सी लड़की हूँ मैं, दिल नहीं दिमाग खराब करती हूँ’ लड़की का बायो है फेसबुक पर 6,417 फॉलोवर्स भी हैं लड़की का नाम रेशमा उर्फ नैना मंगलानी है लेकिन अब वो इस दुनिया में नहीं है।

नहीं हम यहाँ किसी लड़की का प्रचार करने नहीं आये हैं बल्कि हम किस समाज में धकेले जा रहे हैं उसकी तस्वीर दिखाने आये हैं। लड़की ने मुस्लिम लड़के से घरवालों से लड़-झगड़ कर शादी किया था और आज उसी लड़के ने उसकी हत्या कर दी। वज़ह भी बहुत बड़ी नहीं थी केवल लड़की के फॉलोवर्स ज़्यादा थे इसलिए उसे लड़की पर शक हो गया।

राजस्थान के जयपुर में एक पति ने अपनी पत्नी की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह मोबाइल पर पूरे दिन व्यस्त रहती थी। आरोपी अयाज अहमद अंसारी ने पत्नी रेशमा उर्फ नैना मंगलानी को घूमने के बहाने से बुलाया और जयपुर-दिल्ली हाईवे पर ले जाकर गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। कोई मृतका की पहचान ना कर पाएं इसलिए अयाज ने उसका सिर और चेहरा पत्थर से कुचल दिया।

पुलिस ने आरोपी पति अयाज अहमद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पत्नी के फेसबुक पर छह हजार से ज्यादा फॉलोअर हैं, वह पूरे दिन मोबाइल पर ही व्यस्त रहती थी। इस कारण झगड़े होते थे। तंग आकर मैंने उसकी हत्या की साजिश रची।

हमने इस लड़की का फेसबुक प्रोफाइल देखा। प्रोफाइल देखने के बाद वाक़ई हमें समझ नहीं आ रहा था कि हम किस दुनिया किस सदी में जी रहे हैं। हमारे नसों में हिन्दू-मुस्लिम नफ़रत इस कदर घुली हुई है कि अब हमने अपनी इंसानियत खो दी है।

कमेंट्स पढ़ने पर पता लगता है कि अब दुःख धर्म देख कर जताया जाएगा। कुछ यूज़र्स ने लड़की को ही गलत ठहराते हुए बोला कि मुस्लिम लड़के से शादी करने पर यही हश्र होता है।

आरोपी ने बताया कि रविवार सुबह मायके से उसे सुलह के बहाने बुलाया। उसको दिनभर घुमाया। फिर अंधेरा होने पर जयपुर-दिल्ली हाईवे ले जाकर उसकी गला घोटकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि दंपति का तीन महीने का एक बेटा भी है। उन्होंने बताया कि आरोपी को अपनी पत्नी पर भी शक था कि वो किसी और से मिलती-जुलती है।

Next Post

सांसद बोले, दूसरी बार मंत्री नहीं बनोगे, नाराज पटवारी का जवाब मर्यादा में रहो, नहीं तो बैठक से बाहर कर दूंगा

Wed Jan 22 , 2020
प्रजातंत्र ब्यूरो | देवास अफसरों के सामने जियोस की बैठक में भिड़े मंत्री जीतू पटवारी और सांसद महेंद्र सोलंकी जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी और भाजपा सांसद महेंद्र सोलंकी में विवाद हो गया। दोनों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए। बैठक में मौजूद अफसर चुपचाप […]