अपने बेटे को गे के रोल में देख आयुष्मान के माता-पिता ने कैसे रिएक्ट किया

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। आयुष्मान खुराना एक बार फिर आम जिंदगी के खास मुद्दों को लेकर पर्दे पर आए हैं। उनकी नई फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म में वह गे के किरदार में हैं। फिल्म LGBTQ विषय को लेकर चलती है और तीसरे लिंग (समलैंगिक) के अस्तित्व की बात करती नजर आती है।

ट्रेलर यही दिखा रहा है कि दो प्यार करने वाले ‘पुरुष’ कैसे समाज से लड़कर अपने इश्क को को जीतते हैं। ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही ये ट्विटर से लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

इस फ़िल्म में आयुष्मान के पार्टनर के रोल में है टीवीएफ के जीतू भइया उर्फ जीतेंद्र कुमार। हमारी सोसाइटी ही कुछ ऐसी है जिसमें हम उनको ब्लेम भी नहीं कर सकते कि ऐसी सोसाइटी क्यों है? क्योंकि हमें खुद बचपन से लड़को तक से दोस्ती करने पर रोक-टोक लगती थी, अब भी कई जगह ऐसी स्थिति है। इसलिए सोसाइटी गेशिप वगैरह को लेकर बहुत संकीर्ण मानसिकता रखती है।

अब ये फ़िल्म उसी मानसिकता चैलेंज करेगी। फिल्म में दिखाया गया है कि जब फैमिली को जब पता चलता है कि उनका लड़का गे है, तो वो बौखला जाते हैं। मानने को तैयार नहीं कि ऐसा कुछ उनके घर में हो सकता है। लेकिन असल लाइफ़ में ये ट्रेलर देखने के बाद आयुष्मान के पैरेंट्स ने इस बारे में क्या कहा, कैसे रिएक्ट किया इसको सबको सुनना और देखना चाहिए।

आयुष्मान बताते हैं, “जब मैंने अपने पैरेंट्स को अपनी फिल्म का ट्रेलर दिखाया, तो उन्हें बहुत पसंद आया। उन्होंने इसे लूप पर चलाकर कई बार देखा और देखते हुए खूब हंसे भी। मैं उनका ये रिएक्शन देखकर बहुत रोमांचित हुआ क्योंकि मुझे अहसास हुआ कि उन्हें फिल्म के सब्जेक्ट और मेरे किरदार से एक तरह का कनेक्शन महसूस हुआ होगा। उन्होंने मुझसे कहा कि ये फिल्म पूरे देश के लिए ज़रूरी है। क्योंकि ये फिल्म खासकर उन मां-बाप को एक ज़रूरी मैसेज देगी, जो अपने बच्चों को बड़ा कर रहे हैं।”

ज़रूरी नहीं है कि इस तरह का रिएक्शन हम अपनी फैमिली, सोसाइटी से एक्सपेक्ट करें क्योंकि भारत में बदलाव की गति धीमी है। लेकिन जैसे लोगों ने धीरे-धीरे लव मैरिज को एक्सेप्ट किया वैसे ही इसे भी समझ जायेंगे।

Next Post

"जितने सहवाग सिर पर बाल नहीं हैं, उतना मेरे पास माल होगा"-शोएब अख़्तर

Thu Jan 23 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। आजकल सोशल मीडिया पर ज़ुबानी जंग जारी है। सब किसी न किसी पर तंज कसने में व्यस्त हैं जिसमें तमाम मुद्दे शामिल हैं। इसी क्रम में पुरानी वीडियो को लेकर भी लोग बवाल मचा रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम […]