“जितने सहवाग सिर पर बाल नहीं हैं, उतना मेरे पास माल होगा”-शोएब अख़्तर

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। आजकल सोशल मीडिया पर ज़ुबानी जंग जारी है। सब किसी न किसी पर तंज कसने में व्यस्त हैं जिसमें तमाम मुद्दे शामिल हैं। इसी क्रम में पुरानी वीडियो को लेकर भी लोग बवाल मचा रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष बल्लेबाज़ रहे वीरेंदर सहवाग के एक पुराने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्हें भारत नहीं बल्कि अल्लाह पालता है।

शोएब अख्तर पाकिस्तान के उन चंद पूर्व क्रिकेटरों में से एक हैं, जो भारतीय टीम की अक्सर तारीफ करते नजर आते हैं। लेकिन इस कारण उन्हें अपने ही देश में आलोचना का शिकार भी होना पड़ता है।

‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब अख्तर अपने यू-ट्यूब चैनल पर अक्सर किसी मैच की समीक्षा करते हैं। लेकिन अपने ताजा वीडियो में उन्होंने ऐसा नहीं किया। वो कह रहे हैं, “सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो मेरे दोस्त वीरेंदर सहवाग का है। सहवाग के बारे में सभी जानते ही हैं कि वो कैज़ुअल बातें करते हैं, नॉन-सीरियस बातें करते रहते हैं।”

दरअसल, वीरेंदर सहवाग के जिस वीडियो का ज़िक्र हो रहा है, वो साल 2016 के एक कार्यक्रम का है। इस कार्यक्रम के दौरान सहवाग और ज़हीर ख़ान मंच पर मौजूद थे। एंकर ने जब उनसे सवाल किया कि विराट कोहली कहते हैं कि मोहम्मद आमिर उनके दोस्त हैं और वो एक-दूसरे की इज़्ज़त करते हैं। तो क्या आप और शोएब अख़्तर के बीच भी ? इसके ज़वाब में वीरेंद्र सहवाग ने ये ज़वाब दिया था जिस पर जम कर बवाल मचा है।

आगे शोएब कहते हैं कि ये हर कोई जानता है लेकिन उन्होंने कहा है कि शोएब अख़्तर को पैसे चाहिए इसलिए वो भारत की तारीफ़ करता है। मैं उन्हें ये कहना चाहूंगा कि यह सब अल्लाह के हाथ में होता है, यह तो इंसान के हाथ में ही नहीं है। मुझे भारत नहीं अल्लाह पालता है और इस बात पर यक़ीन होना चाहिए।

वीडियो में सहवाग को जवाब देते हुए वो आगे कहते हैं “जितने उनके (सहवाग) सिर पर बाल नहीं हैं, उतना मेरे पास माल होगा।” हालांकि ये जवाब देने के बाद वो ये ज़रूर कहते हैं कि उनके इस जवाब को मज़ाकिया अंदाज में ही लिया जाए।

100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके अख्तर आगे कहते हैं कि मैंने 15 साल पाकिस्तान के लिए खेला है। मैं यू-ट्यूब की वजह से मशहूर नहीं हुआ। मैं दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज था इसलिए मैं शोएब अख्तर बना हूं। मैं दुनियाभर में फेमस हूं, सिर्फ हिंदुस्तान नहीं, बांग्लादेश भी है। हर जगह मेरे प्रशंसक हैं।

Next Post

सरकार बनी तो 24 घंटे खुले रहेंगे दिल्ली के बाजार

Fri Jan 24 , 2020
नई दिल्ली आप के घोषणा पत्र में होंगे कई वादे दिल्ली में भी मुंबई की तर्ज पर 24×7 मार्केट खुले रह सकते हैं अगर इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत होती है। इसके साथ ही केजरीवाल की पार्टी के घोषणा पत्र में पॉलिक्लिनिक में डेंटिस्ट, त्वचा रोग […]