दिल्ली-गोवा में कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले

गोवा

वायरस के संदिग्ध रोगी को मंगलवार को गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। व्यक्ति कुछ दिन पहले ही चीन से लौटा है। अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि संभावित लक्षण दिखने के बाद भर्ती कर उसका सैंपल पुणे जांच के लिए भेजा गया है।

दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में एक छात्र सहित तीन संदिग्ध मरीज भर्ती हुए हैं। इनके सैंपल पुणे स्थित प्रयोगशाला में जांच के लिए भेज दिए हैं। अगले दो से तीन में रिपोर्ट आने के बाद ही आगे का उपचार दिया जाएगा। फिलहाल मरीज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। मंत्रालय के अनुसार दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है। जबकि नोडल केंद्र आरएमएल अस्पताल को बनाया है। आरएमएल से ही डॉक्टरों की एक टीम को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तैनात किया है।

15 से 16 दिन में दिखते हैं लक्षण

विश्व स्वास्थ्य संगठन से भारत सरकार को मिली गाइडलाइंस के अनुसार कोरोनावायरस के लक्षण किसी भी व्यक्ति में 15 से 16 दिन बाद दिखाई देने शुरू होते हैं। खांसी, गले में दर्द, बुखार, जुकाम के अलावा सांस लेने में दिक्कत इत्यादि तकलीफ होने पर तत्काल निगरानी की आवश्यकता है।

Next Post

पीके और वर्मा बाहर

Thu Jan 30 , 2020
पटना नीतीश कुमार का विरोध और पाट लाइन से बाहर जाना पड़ा भारी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पवन वर्मा और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अनुशासनहीनता की दलील देकर दोनों पर यह कार्रवाई की […]