इस बजट के बीच शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए मोदी सरकार तैयार हो गयी है

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। दिल्ली के शाहीन बाग़ में लगभग 50 दिनों से विरोध पर बैठे प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए मोदी सरकार तैयार है। एक प्राइवेट न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर मोदी सरकार लोगों की आशंकाएं दूर करना चाहती है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है लेकिन यह एक व्यवस्थित तरीके से होगा।

एक ट्वीट करते हुए प्रसाद ने कहा, “नरेंद्र मोदी सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों संवाद करने के लिए तैयार है और उन सभी शंकाओं को दूर करेगी जो उन्हें नागरिकता कानून के खिलाफ हैं।”

शाहीन बाग दिल्ली में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का केंद्र है जहां पर बड़ी संख्या में महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री प्रसाद का यह बयान शिरोमणि अकाली दल, लोक जनशक्ति पार्टी और जदयू जैसी भाजपा की सहयोगी पार्टियों द्वारा नागरिकता कानून पर सत्तारूढ़ पार्टी के रुख पर नाराजगी व्यक्त करने के एक दिन बाद आया है।

वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “अगर आप विरोध कर रहे हैं तो ये अच्छी बात है, आपने विरोध किया, आपने एक दिन विरोध किया, 10 दिन किया, 25 दिन किया, 40 दिन किया। लेकिन आपकी जमात के बाक़ी लोगों का हम जो टीवी पर भाषण सुनते हैं, जिसमें वो अक्सर कहते हैं कि जब तक सीएए वापस नहीं होगा, हम बात नहीं करेंगे।”

क़ानून मंत्री ने आगे कहा, “अगर लोग चाहते हैं कि सरकार का कोई नुमाइंदा आपसे बात करे तो वहां से पॉजिटिव रिक्वेस्ट आनी चाहिए कि हम सब लोग बातचीत के लिए तैयार हैं। कोई उनसे बात करने के लिए गया और उससे बदसलूकी की गई तो फिर कैसे बात हो पायेगी। अगर आप कहेंगे कि वहीं आकर बात की जाए तो वहां से कैसे बातचीत हो पायेगी।”

जिन सहयोगी नेताओं ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में एनडीए की बैठक में भाग लिया, उन्होंने सरकार को मुसलमानों के बीच संदेह और भय पैदा करने वाले कदमों के प्रति आगाह किया। अपनी तरफ से प्रधानमंत्री मोदी ने अपने गठबंधन सहयोगियों से कहा है कि मुसलमानों को किसी भी अन्य समुदायों के समान अधिकार हैं।

Next Post

इस बजट में ब्लू इकॉनमी को लेकर किये गए हैं बड़े फ़ैसले, युवाओं को इससे होगा फ़ायदा

Sat Feb 1 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। 2020 का बजट आ चुका है इसमें तमाम बातें कही गयी हैं साथ ही इस बजट पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दर्ज़ करा रहे हैं। वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मछली पालने वालों के लिए ‘सागर मित्र योजना’ का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि ब्लू […]