सीएए के विरोध में जुटेंगे इंदौर व आसपास के 50 हजार से ज्यादा लोग

नगर संवाददाता | इंदौर

अब सीएए के विरोध में बड़ा जलसा 2 फरवरी को महालक्ष्मी नगर स्थित मैदान पर होने वाला है। आयोजकों का दावा है कि इंदौर के साथ ही आसपास के शहरों से आने वाले लोगों का आंकड़ा 50 हजार के पार पहुंच जाएगा। इस मामले में पुलिस अधिकारी और खुफिया एजेंसियां भी टोह ले रही हैं। पिछले माह 12 जनवरी को भारत सुरक्षा मंच ने दशहरा मैदान में तिरंगा यात्रा आयोजित की थी।

इसमें जुटे हजारों लोगों ने ‘वी सपोर्ट सीएए’ की तख्ती और तिरंगे झंडों के साथ केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन किया था। इससे पहले ‘हम है इंदौर’ संस्था के आह्वान पर अल्पसंख्यक समाजों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर ज्ञापन दिया था।

अब यह तीसरा आयोजन महालक्ष्मी मैदान पर 2 फरवरी की दोपहर एक बजे हो रहा है। भगत सिंह दीवाने ब्रिगेड द्वारा आयोजित इस सभा में फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद मोहन माथुर और बांध विरोधी आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर संबोधित करेंगी।

पहले मप्र के कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया भी आने वाले थे किंतु बुखार पीड़ित होने के कारण वे नहीं आ रहे हैं। आयोजकों में प्रमुख वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद मोहन माथुर ने चर्चा में कहा ये तो देश की बेहतरी-आजादी कायम रखने का यज्ञ है जिसे आहूति डालना हो डाले। हमारा न किसी से विरोध है ना किसी से नाराजी। खजराना, बड़वाली चौकी, आजाद नगर के साथ ही महू, देवास, सोनकच्छ, धार, उज्जैन, बड़वानी, कुक्षी, मनावर आदि शहरों से भी लोग आ सकते हैं। सब लोग अपने साधनों से आएंगे। बस से लाने ले जाने या भोजन आदि की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

अलग से पहचाने जा सकेंगे वॉलिंटियर

महालक्ष्मी नगर स्थित मैदान पर जुटने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, आने वाले ग्रामीणों को यहां तक आने से पुलिस बल नहीं रोके इसलिए ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं के मोबाइल नंबर दिए गए हैं। किसी तरह की परेशानी, धमकी आदि पर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोग इन्हें सीधे फोन पर जानकारी दे कर सहायता ले सकेंगे। इसके साथही भगतसिंह दीवाने ब्रिगेड के 300 कार्तकर्ता अलग रंग की टी शर्ट पहने रहेंगे, ताकि अलग से पहचाने जा सकें।

Next Post

इस बजट के बीच शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए मोदी सरकार तैयार हो गयी है

Sat Feb 1 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। दिल्ली के शाहीन बाग़ में लगभग 50 दिनों से विरोध पर बैठे प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए मोदी सरकार तैयार है। एक प्राइवेट न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर मोदी सरकार लोगों की आशंकाएं दूर […]