324 भारतीयों को चीन से लेकर दिल्ली लौटा विमान

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहे चीन के वुहान में फंसे 324 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान दिल्ली पहुंच गया है। चीन से उड़ान भरने के बाद विमान सुबह 7:26 बजे दिल्ली के हवाई अड्डे पर उतरा। सभी लोग कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में फंसे हुए थे। चीन से भारत पहुंचने वाले लोगों की देखभाल के लिए भारतीय सेना ने बड़ी तैयारी की है। लोगों को दिल्ली एयरपोर्ट से छावला और हरियाणा के मानेसर ले जाया जाएगा। इन्हें भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और इंडियन आर्म फोर्स मेडिकल सर्विसेज के भवन में रखा जाएगा। भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया के 423 सीटर बोइंग 747 विमान को भेजा गया था। जानकारी के मुताबिक हुबेई प्रांत में रहने वाले भारतीयों की संख्या लगभग 1,200 है।

विमान में डॉक्टरों की टीम मौजूद

बता दें कि जिस विमान से लोगों को वापस लाया गया है उसमें राम मनोहर लोहिया अस्पताल के पांच डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भी मौजूद था। इसके अलावा विमान में जरूरी दवाइयां, मास्क, डिब्बा बंद भोजन के पैकेट भी रखे गए हैं। इस विमान में इंजीनियरों और सुरक्षाकर्मियों की टीमें भी थीं।

Next Post

एरीजोना में स्थित है जहाजों का सबसे बड़ा कब्रिस्तान

Sun Feb 2 , 2020
वॉशिंगटन जहां रखा जाता है उपयोग में न लाए जाने वाले जहाजों को, इस बोनयार्ड में 4 हजार 400 बेकार जहाज खड़े हैं बहुत कम लोगों ने जहाजों के कब्रिस्तान के बारे में सुना होगा। दरअसल, यह वह जगह होती है जहां अपनी अवधि पूरी करने वाले या बेकार हो […]