आम जनता को फिर भुगतना पड़ा वीआईपी काफ़िले का खमियाज़ा

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले महीने ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इसमें झारखंड के जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा के विधायक बन्ना गुप्ता को मिला स्वास्थ्य मंत्रालय। इसी ख़ुशी में वहां के एक चौराहे पर स्वास्थ्य मंत्री के स्वागत समारोह हुआ जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम लग गया, जो एक शख्स के लिए जानलेवा साबित हुआ।

जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बन्ना गुप्ता पहली बार स्वास्थ्य मंत्री बनने पर शहर पहुंचे। मानगो चौक पर अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत में जमकर आतिशबाजी की। इस दौरान देखते ही देखते वहां लंबा जाम लग गया। इसमें पांच एंबुलेंस फंस गईं। करीब एक घंटे के बाद एंबुलेंस जाम से बाहर निकल सकी, लेकिन इसी बीच एक एंबुलेंस में मौजूद एक मरीज की मौत हो गई।

30 वर्षीय तापस सरायकेला खरसावां जिले का निवासी था। घटना रविवार दोपहर को मानगो चौक पर घटी। तापस को गंभीर रूप से बीमार अवस्था में परिजन लेकर रविवार को एमजीएम अस्पताल पहुंचे थे। वहां इमरजेंसी में डॉक्टर ने उसकी स्थिति देखने के बाद उसे टीएमएच रेफर कर दिया।

परंतु परिजनों ने कहा कि वे बेहद गरीब हैं, वहां बहुत खर्च होगा, जो उठाने में वे सक्षम नहीं हैं। तब किसी ने उन्हें सुझाया कि वे उसे लेकर डिमना रोड स्थित गंगा नर्सिंग होम ले जाएं, वहां अनुरोध करने पर सस्ते में इलाज हो जाएगा। वे लोग उसे एंबुलेंस में लेकर 12.15 बजे अस्पताल से निकले।

मगर मानगो गोलचक्कर पर करीब 1 घंटा 10 मिनट तक जाम में फंसे रह गए। इसके कारण उसकी मौत हो गई। जाम हटने पर गंगा नर्सिंग होम पहुंचे। परंतु डॉक्टर ने जांच कर मृत घोषित कर दिया। परिजन उसकी लाश दूसरे वाहन से लेकर बिना पोस्टमार्टम कराए अपने घर लौट गए।
इस घटना के बाद बीजेपी ने आरोप लगाया है कि जमशेदपुर में मरीज की मौत के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता सीधे तौर पर जिम्मेवार हैं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मांग की है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन स्वास्थ्य मंत्री पर कार्रवाई करें।

वहीं, मामले पर पलटवार करते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने बीजेपी पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार से बीजेपी डर रही है, जिसको लेकर बीजेपी ने रुपए खर्च कर इस तरह को दूषित प्रचार करवा रही है। वहीं, इस मामले पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने दुख जताते हुए कहा कि हेमंत सरकार बन्ना गुप्ता पर कार्रवाई करे और उन्हें मत्री पद से भी हटाए।

Next Post

मैंने उनसे चांद-तारे तो नहीं मांगे थे...

Tue Feb 4 , 2020
मुंबई भाजपा गठबंधन पर उद्धव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से भाजपा पर निशाना साधा है। पिछले साल भाजपा के साथ मुख्यमंत्री पद के लिए हुए झगड़े का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि क्या उन्होंने भाजपा से चांद-तारे मांगे थे। ये बातें मुख्यमंत्री ने […]