शिक्षक शराब पीकर आता था स्कूल, शिक्षा मन्त्री ने कुछ यूं दी समझाईश

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। नशा कितना ख़तरनाक होता है वो आपको इस शिक्षक की करतूतों से पता चल जायेगा लेकिन कहा जाता है विनम्रता उससे भी बड़ी होती है। ये ख़ूबसूरत ख़बर झारखंड के गिरिडीह इलाके से है। जहाँ एक शिक्षक के स्कूल में शराब पीकर आने और सूबे के स्कूली शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के बारे में कुछ कहने का मामला तूल पकड़ गया है।

इसका वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को मंत्री जगरनाथ खुद उस स्कूल में पहुंचे और आरोपी शिक्षक को गुलाब का फूल भेंट कर सार्वजनिक रूप से लज्जित किया। इस पर शिक्षक ने मंत्री के सामने हाथ जोड़े।

यह मामला उत्क्रमित उच्च विद्यालय चित्तरडीह का है। आरोप शिक्षक राजेश कुमार रवि पर लगा है। ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षक स्कूल में शराब पीकर आते हैं। कई बार शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को इसकी लिखित सूचना दी गई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि मना करने पर शिक्षक कहता है कि मैं जगरनाथ महतो के शिक्षा मंत्री बनने के गम में शराब पीता हूं।

नशे में धुत शिक्षक राजेश कुमार रवि के डांस का वीडियो वायरल होने से संबंधी सूचना पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शनिवार को स्वयं विद्यालय पहुंचे। यहां मंत्री ने आरोपी शिक्षक को गुलाब देकर उन्हें आचरण सुधारने का निर्देश दिया। इस दौरान मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि झारखंड के प्रारंभिक विद्यालयों में नशे में इस तरह की हरकत करने वाले शिक्षकों की जरूरत नहीं है।

इस मामले की खबर प्रकाशित होने और वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शिक्षक से मिलने पहुंच गए। उन्होंने कहा कि मेरी कोई भी बुराई करे तो सहन कर लूंगा मगर झारखंड के भविष्य यहां के बच्चों के साथ खिलवाड़ नहीं होने दूंगा। ऐसे लोगों को दंडित तय करने कार्य मैं यहां के लोगों पर छोड़ता हूं। वही निर्णय ले। मैं उनके निर्णय के साथ हूं। झारखंड के विद्यालयों में ऐसे शिक्षकों की आवश्यकता नहीं है।

मंत्री जगरनाथ महतो ने आगे कहा कि वे शिक्षा में बदलाव चाहते हैं। वे चाहते हैं कि शिक्षा में सुधार हो और इसके लिए उन्हें जो प्रयास व परिवर्तन करना पड़ेगा वे करेंगे। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बच्चे भी सरकारी विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करें तभी पूरी शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो सकता है। वे इसके लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

Next Post

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता ने शिक्षिका को ज़मीन न देने पर बांध कर पीटा

Mon Feb 3 , 2020
विभव देव शुक्ला पश्चिम बंगाल से एक ख़बर आ रही है जिसके मुताबिक एक शिक्षिका ने 5 लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिक्षिका का कहना है कि उसकी ज़मीन पर जबर्दस्ती कब्ज़ा करके सड़क बनाने की कोशिश की जा रही है। जब उसने इस घटना का […]