आदित्यनाथ ने कहा केजरीवाल के बाद ओवैसी भी हनुमान चालीसा पढ़ते नज़र आएंगे

विभव देव शुक्ला

दिल्ली में विधानसभा चुनाव को कुछ ही दिन बचे रह गए हैं, लिहाज़ा राजनीतिक दलों ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। आम आदमी पार्टी से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक और भारतीय जनता पार्टी से लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस तक। हर बड़े दल के लगभग हर दिग्गज नेता पूरी तरह चुनावी अभियान में उतर चुके है। चुनावी अभियान के दौरान तमाम दिग्गज नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जो पल भर में सुर्खियां बन जाते हैं।

एक दिन ओवैसी भी पढ़ेंगे
दिल्ली विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान एक ऐसा ही बयान दिया है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने। दरअसल योगी आदित्यनाथ दिल्ली के किराड़ी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। भाषण देते हुए उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा। आदित्यनाथ ने कहा अभी तो केजरीवाल ने हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू किया है, आगे-आगे देखिये होता है क्या। एक दिन ओवैसी भी हनुमान चालीसा का पाठ करता हुआ दिखाई देगा।

राम मंदिर निर्माण का विरोध करते हैं
इसके बाद आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन अधिनियम और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिज़न के विरोध में शाहीन बाग के भीतर जारी विरोध प्रदर्शन का भी ज़िक्र किया। साथ ही साथ आदित्यनाथ ने कहा आम आदमी पार्टी राजधानी दिल्ली के अंदर मेरी जनसभाओं पर रोक लगाना चाहती है। क्योंकि वह लोग पूरी तरह शाहीन बाग के साथ हैं।
यह वही नेता हैं जो अनुच्छेद 370 हटने और राम मंदिर निर्माण का विरोध करते हैं। फिर आदित्यनाथ ने यमुना नदी की सफाई का मसला उठाया। आदित्यनाथ ने इस मामले पर कहा मैं अरविंद केजरीवाल को चुनौती देता हूँ कि वह यमुना में डुबकी लगा कर दिखाएँ जैसे मैंने गंगा नदी में लगाई थी। उन्होंने भले अभी हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू किया है लेकिन वह आगे भी ऐसा करते रहेंगे।

चुनाव आयोग में हो चुकी है शिकायत
हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में हनुमान चालीसा का पाठ किया था और इसकी जानकारी ट्वीट के ज़रिये साझा भी की थी। जिसके बाद कपिल मिश्रा ने भी इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया। ट्वीट में कपिल मिश्रा ने लिखा था कि अब असदुद्दीन ओवैसी भी जल्द ही हनुमान चालीसा पढ़ते हुए नज़र आएंगे।
योगी आदित्यनाथ बीते दो दिनों से दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की तरफ से चुनाव अभियान में जुटे हुए हैं। उनके बयानों को लेकर आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही साथ इनके चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई है, आदित्यनाथ के अलावा भाजपा के प्रवक्ता के संबित पात्रा के खिलाफ़ भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

Next Post

भाजपा से बहस करने के लिए केजरीवाल ने रख दी यह शर्त

Tue Feb 4 , 2020
विभव देव शुक्ला दिल्ली विधानसभा चुनाव में हर नया दिन कोई न कोई उतार-चढ़ाव लेकर आ रहा है। कभी बयान तो कभी दावे, कभी आश्वासन तो कभी विवाद। हर राजनीतिक दल ने अपना मोर्चा संभाल रखा है, जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे चुनावों का असर बख़ूबी नज़र […]