बुलेट ट्रेन सफेद हाथी है इसे पालना जरूरी नहीं, इस पर हम जनता की राय लेंगे

मुंबई

सामना के इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे बोले

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजक्ट बुलेट ट्रेन पर बड़ा बयान देते हुए, शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्यू में कहा कि बुलेट ट्रेन हमारा सपना नहीं है, ये सफेद हाथी है जिसे पालना जरूरी नहीं है। इसके बारे में हम जनता की राय लेंगे और उसके बाद देखेंगे कि क्या करना है। उद्धव से पूछा गया कि ये तो प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजक्ट है तो इस पर उन्होंने कहा कि जब नींद खुलती है तभी वास्तविक स्थिति सामने आती है।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, सरकार का कार्य विकास करना है, हाल ही में हमने नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण का उद्धाटन किया और जबकि कुछ परियोजनाएं स्थगित भी की गयी। अपनी आर्थिक स्थिति देखकर ही राज्य के विकास की प्राथमिकता तय करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि आवश्यकता न होने पर भी किसानों की जमीनों को छीना जा रहा है। बुलेट ट्रेन को लेकर मुख्यमंत्री ठाकरे का कहना है कि इस योजना के बारे में सबके साथ बैठ विचार करने की जरूरत है। हमें सोचना चाहिये कि बुलेट ट्रेन का लाभ किसे होगा, क्या इससे उद्योग-धंधों को गति मिलेगी? इस विषय पर हम जनता की राय लेना चाहते हैं। राज्य के गांव देहातों की सड़कें अभी भी बेहद खराब है।

समय पर मिले मदद

किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा हम किसानों को अपने पैरों पर खड़ा देखना चाहते हैं। इसके लिए खेती के नये प्रयोग, कम जगह में अधिक पैदावार, फसलों के उचित दाम और उसकी मार्केटिंग हमें उसकी पूरी रूपरेखा का निर्माण करना है। यदि केंद्र की तरफ से सभी पैसे सही समय पर मिलते गए तो सहूलियत होगी।

Next Post

एअर इंडिया खरीदने टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस एक साथ

Wed Feb 5 , 2020
मुंबई 88 साल बाद फिर टाटा की हो सकती है एअर इंडिया जिस एयरलाइंस की 88 साल पहले जेआरडी टाटा ने नींव रखी थी, ऐसा लगता है वह फिर टाटा की होने वाली है। संकट से जूझ रही एअर इंडिया के लिए 17 मार्च तक बोलियां मंगाई गई हैं और […]