दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इस नेता को मिल रहे शादी के प्रस्ताव

विभव देव शुक्ला

दिल्ली विधानसभा चुनाव उतार चढ़ावों से भरा हुआ है, जैसे-जैसे चुनावों की तारीख़ नज़दीक आ रही है वैसे-वैसे उठा-पटक बढ़ती जा रही है। हर राजनीतिक दल ने चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, जिससे नतीजे में उनकी तरफ से कोई कसर न रह जाए। इस तरह की उठा पटक का असर आम लोगों पर कभी अच्छा होता है तो कभी ज़रा कम अच्छा होता है। ऐसा ही कुछ हुआ जब आम आदमी पार्टी के युवा नेता राघव चड्डा जनता के बीच चुनाव प्रचार करने निकले थे।

दामाद बनाने का भी प्रस्ताव
आम आदमी पार्टी के युवा नेता के चाहने वालों की सूची लड़कियों से भरी हुई है। दिल्ली के राजिन्दर नगर में चुनाव प्रचार करते हुए तमाम महिलाओं ने 31 वर्षीय राघव के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। आम लोगों की भीड़ में एक बड़ी महिला आबादी उन्हें विधायक से पहले पति या दूल्हे के रूप में देखना चाहती है। यहाँ तक कि तमाम महिलाओं ने उनके सामने ही दामाद बनने की पेशकश रख दी।
राघव पिछले कई सालों से आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं और पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। दिल्ली में विधानसभा चुनावों का ऐलान होते ही वह चुनावी गतिविधियों को लेकर बहुत सक्रिय हैं। इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर भी पिछले कुछ समय से काफी सक्रिय हो गए हैं। इन सारी बातों के चलते हाल के कुछ दिनों से उनके पास शादी के प्रस्तावों की संख्या काफी बढ़ गई है। अब यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि इन प्रस्तावों पर उनका क्या रवैया होगा?

इन्स्टाग्राम पर आते हैं संदेश
राघव के प्रबन्धक ने एक समाचार समूह से बात करते हुए इस बारे में कई जानकारी दी। उन्होंने कहा पिछले 15 दिनों में सोशल मीडिया के ज़रिये उनके पास 12 शादी के प्रस्ताव मिल चुके हैं। कुछ ही दिनों पहले एक महिला ने ट्वीटर पर उन्हें मेंशन करते हुए शादी का प्रस्ताव रखा। राघव ने इस प्रस्ताव का बेहद दिलचस्प जवाब दिया, उन्होंने कहा अभी देश के आर्थिक हालात सही नहीं हैं। ऐसे में अभी शादी करना सही नहीं है और न ही सही समय है।

सारे संदेशों का जवाब नहीं देते
चूंकि राघव ट्वीटर के अलावा इन्स्टाग्राम और फेसबुक पर भी मौजूद हैं इसलिए उन्हें वहाँ भी लड़कियों की तरफ से खूब प्रस्ताव मिले रहे हैं। लड़कियां उन्हें सीधे संदेश भेज कर शादी का ज़िक्र करती हैं, अमूमन वह इस तरह के संदेशों का जवाब नहीं देते हैं। लेकिन लड़की दिल्ली से होती है तो वह आम आदमी पार्टी को मत देने के लिए कहते हैं।
राघव से जुड़े एक और सदस्य ने समाचार समूह से बात करते हुए बताया कि प्रचार के दौरान जनसभाओं में भी लड़कियां/महिलाएं इस तरह की पेशकश से पीछे नहीं हटती हैं। एक शिक्षिका ने राघव से कहा था कि अगर मेरी बेटी होती तो मैं उसकी शादी तुमसे ही करवाती।

Next Post

इल्तिजा मुफ्ती और तस्सदुक की सुरक्षा घटेगी

Fri Feb 7 , 2020
श्रीनगर महबूबा की बेटी लगातार कर रहीं प्रोटोकाल का उल्लंघन सुरक्षा कवच और सुरक्षा प्रोटोकाल को बार-बार तोड़ने वाली इल्तिजा मुफ्ती और उनके मामा तस्सदुक मुफ्ती को मिला सुरक्षा कवच हटाया जा सकता है। इस संबंध में प्रशासन गंभीरता से विचार कर रहा है। इन दोनों को स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप […]