कौन हैं दिल्ली विधानसभा चुनाव की सबसे उम्रदराज मतदाता?

विभव देव शुक्ला

देश में होने वाला हर चुनाव अपने आप में खास होता है और जितना खास होता है वह अपने साथ कुछ न कुछ लेकर ज़रूर आता है। मतदान शुरू होने से लेकर मतदान खत्म होने तक ऐसी तमाम घटनाएँ होती हैं जो सुर्खियां बनती हैं। जिनके बारे में लोग जानना और सुनना चाहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ आज दिल्ली विधानसभा चुनाव में जारी मतदान के दौरान जब दिल्ली की सबसे बुजुर्ग महिला मतदान केंद्र पर मतदान करने आईं।

मतदान से ताकत मिलती है
कलीतारा मण्डल की उम्र 110 साल है और आज उन्होंने मतदान किया। मतदान करने से ठीक कुछ समय पहले उन्होंने मीडिया वालों से अपने मतदान पर बात की। उन्होंने कहा मैं तब से मतदान कर रही हूँ जब से मेरे पास मतदाता पहचान पत्र है। मतदान करने का अनुभव खुद में बहुत अलग है, यह खुद को खुशी देने जैसा है।
मैंने आज तक जितनी बार भी मतदान किया है मुझे हर बार उतनी ही खुशी होती है। मतदान करने से मुझे ताकत मिलती है, इससे लोगों का भरोसा बढ़ता है। देश के हर नागरिक को इतने अहम दिन अपनी ज़िम्मेदारी निभानी चाहिए। सभी को मतदान करना चाहिए, यह देश की मज़बूती के लिए सबसे अहम कदम है।

110 साल है उम्र
कलीतारा मण्डल दिल्ली की सबसे उम्रदराज मतदाता हैं, उनकी उम्र फिलहाल 110 साल है। उन्होंने आज दिल्ली के ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र स्थित एसडीएमसी प्राथमिक विद्यालय, चित्तरंजन पार्क में अपना मत दिया। इस दौरान उनके परिवार वाले और उनसे जुड़े तमाम लोग मौजूद थे। दिल्ली विधानसभा चुनाव का मतदान जारी है और अभी तक लगभग 20 फीसदी मतदान हुआ है।

Next Post

आदिवासी बच्चों से सीख लेकर इस शहर के हर छात्रावास में लगाई जाएंगी सब्जियाँ

Sat Feb 8 , 2020
विभव देव शुक्ला ऐसा माना और कहा जाता है कि बड़े-बड़े बदलावों के लिए छोटी-छोटी कोशिशें बहुत होती हैं। तमाम छोटी कोशिशें मिल कर ही बड़े बदलाव की नींव रखती हैं बस देर कोशिश करने की होती है। ऐसी ही एक कोशिश हुई है छत्तीसगढ़ के कांकेर ज़िले में जिससे […]