पूर्व मुख्यमंत्री की आत्महत्या के बाद अब उनके बेटे की भी लाश मिली है

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल के बेटे शुब्बों पुल को कथित तौर पर ब्रिटेन के ससेक्स के ब्राइटन स्थित अपने अपार्टमेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया है। वह स्वर्गीय पुल की पहली पत्नी डांगविमसाई पुल के बेटे थे। वहीं अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल अगस्त 2016 में मुख्यमंत्री आवास में अपने कमरे में पंखे से लटके मिले थे। अब उनके बेटे की आत्महत्या की ख़बर आ रही है।

ईस्ट मोजो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका परिवार लंदन में भारतीय उच्चायोग से बात कर रहा है, ताकि शव को भारत लाया जा सके। कलिखो पुल का जीवन बेहद संघर्षपूर्ण रहा। वह पहले कारपेंटरी करते थे फिर चौकीदारी करने लगे। वे हयुलियां सीट से पांच बार कांग्रेस पार्टी से विधायक चुने गए थे।

19 फरवरी, 2016 को कांग्रेस से बगावत करके बीजेपी के समर्थन से सीएम बने। हालांकि, 13 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सरकार को असंवैधानिक माना और नबाम तुकी की कांग्रेस सरकार को बहाल करने का आदेश दिया। वे अरुणाचल के आठवें सीएम थे।

कहा जाता है इसके बाद वो तनाव में रहने लगे थे और फिर 9 अगस्त 2016 में कलिखो पुल ने कथित रूप से ईटानगर में अपने सरकारी आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुल के समर्थकों ने ईटानगर में विरोध प्रदर्शन किया और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा जांच की मांग की थी।

कलिखो पुल की मौत के लगभग छह महीने बाद उनका सुसाइड नोट सार्वजनिक हुआ था। इसमें हाईकोर्ट के जज और राजनेताओं पर रिश्वत लेने के आरोप लगे थे। उनका 60 पेज का सुसाइड नोट हिंदी में लिखा गया था। इसमें आरोप थे कि जजों ने घूस लेकर गलत फैसला दिया।

कुछ दिन बाद कलिखो की पत्नी दांगविम्साई पुल ने आरोप लगाए थे कि उनके परिवार को अरुणाचल प्रदेश सरकार से धमकियां मिल रही हैं। लेकिन इस पर आगे कुछ नहीं हुआ।

Next Post

9 दिनों में दूसरा क्लीन स्वीप

Wed Feb 12 , 2020
माउंट माउंगानुई अंतिम मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से दी मात न्यूजीलैंड ने यहां बे ओवल मैदान पर मंगलवार को खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। इससे […]