कीवी के हाथों क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा भारत

माउंट माउंगानुई

तीन मैचों की सीरीज में कीवी टीम 2-0 से आगे, मैच का सीधा प्रसारण सुबह 7:30 बजे से

सीरीज हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब आज यहां बे ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर खुद को सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचाना चाहेगी। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम को वनडे सीरीज के शुरुआत दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जिससे वह सीरीज भी गंवा चुकी है।

भारत को पहले वनडे में चार विकेट से और दूसरे वनडे में 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है और ऐसे में वह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दे सकता है, जो न्यूजीलैंड दौरे पर अभी तक बेंच पर ही बैठे हुए हैं। इसके अलावा मेजबान टीम मनीष पांडे को भी मौका दे सकती है, जिन्होंने टी-20 सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। पांडे को केदार जाधव की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है, जो पहले दो मैचों में कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए थे। भारतीय टीम जहां इस मैच में खुद को क्लीन स्वीप से बचाना चाहेगी तो वहीं मेजबान न्यूजीलैंड की टीम तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी और टी-20 की क्लीन स्वीप का बदला लेना चाहेगी।

चोटिल केन विलियम्सन के वापस लौटने से टीम को मजबूती मिलेगी। वहीं, टिम साउदी बिमार होने के बावजूद दूसरे मैच में खेले थे, ऐसे में मेजबान टीम उन्हें आराम दे सकती है और उनकी जगह स्कॉट कुजेगलिन को मौका दे सकती है। भारत ने इस मैदान पर अपना पिछला वनडे मैच जीता था और वह एक बार फिर से उसी सफलता को दोहराकर क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा।

न्यूजीलैंड टीम से जुड़े विलियम्सन, सोढ़ी और टिकनर

खिलाड़ियों की चोट से परेशान न्यूजीलैंड ने भारत के साथ आज होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए कप्तान केन विलियमसन, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। केन विलियमसन कंधे की चोट के कारण आखिरी टी-20 और पिछले दो वनडे मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में अब कीवी टीम और भी मजबूत हो गई है। सोढ़ी और टिकनर क्राइस्टचर्च में इंडिया-ए के साथ जारी दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ए टीम का हिस्सा थे। कीवी टीम अपने खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। मिशेल सैंटनर, टिम साउदी पेट की समस्या से पीड़ित हैं जबकि स्कॉट कुगेलेजिन को वायरल फीवर है। इन तीनों के तीसरे वनडे में खेलने को लेकर संदेह है। सैंटनर और कुगेलेजिन तो भारत के साथ आकलैंड में हुए दूसरे वनडे में भी नहीं खेल सके थे।

शार्दूल ने कहा, सीरीज हारने के बावजूद हम खुलकर खेलेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने सोमवार को कहा कि वनडे सीरीज में बेशक उनकी टीम हार गई है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने सबकुछ खो दिया है। ठाकुर के मुताबिक भारतीय टीम मेजबान टीम के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में जीत का मकसद लिए पूरी तरह आजाद ख्यालों के साथ खेलेगी। तीसरे मैच की पूर्व संध्या पर ठाकुर ने कहा, “हर मैच जरूरी होता है। अंतिम मैच सिर्फ इसलिए गैरजरूरी नहीं हो जाता है कि हम इस सीरीज में 0-2 से पीछे हैं और सीरीज गंवा चुके हैं। हर इंटरनेशनल मैच की अपनी अलग अहमियत होती है।

Next Post

जीत के बाद बांग्लादेश का बर्ताव बेहद गंदा : प्रियम गर्ग

Tue Feb 11 , 2020
पोचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका) भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने विश्व कप फाइनल के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों के व्यवहार को बेहद गंदा बताया है। बांग्लादेश ने रविवार को यहां सेनवेस पार्क मैदान पर खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में मौजूदा चैंपियन भारत को डकवर्थ […]