33 साल के वॉर्नर ने टी-20 से संन्यास के दिए संकेत

मेलबर्न

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। वॉर्नर ने कहा है कि लगातार टी-20 विश्व कप होने की वजह से अब वो इस फॉर्मेट को छोड़ने का विचार कर रहे हैं। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 विश्व कप खेला जाना है जबकि इसके बाद भारत में अगले साल इसका आयोजन होना है। एक साल के प्रतिबंध के वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर ने शानदार प्रदर्शन किया है।

भारत के खिलाफ सीरीज में उन्होंने शतक बनाते हुए सबसे तेज 5000 रन पूरे किए थे। 33 साल के वॉर्नर ने संकेत दिए हैं कि वो जल्दी ही टी-20 क्रिकेट को अलविदा कर कह सकते हैं। लगातार खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की वजह से वॉर्नर ने ऐसी बात कही है। वॉर्नर ने कहा, अगर आप टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो हमें लगातार विश्व कप खेलना है। यह एक वजह है टी-20 एक ऐसा फॉर्मेट हो सकता है जिसे वो छोड़ सकते हैं। वॉर्नर ने अब तक कुल 76 टी-20 इंटरनेशनल में 2079 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 15 अर्धशतक और 1 शतक बनाया है। वॉर्नर ने इंटरनेशनल करियर पर ध्यान देने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग बिग बैश से बाहर रहने का फैसला लिया था।

उन्होंने कहा, मैं किसी बिग बैश टीम के साथ नहीं हूं। इस वक्त मैंने एक ब्रेक लिया है ऐसा अपने शरीर और दिमाग को ध्यान में रखते हुए किया। मैं यह पक्का करना चाहता हूं कि अगली सीरीज जो आने वाली है उसके लिए तैयार हो पाउं।

तीन छोटे बच्चे और पत्नी को हमेशा ही घर पर अकेले छोड़कर लगातार यात्रा करना मुश्किल

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने तीनों फॉर्मेट में खेलने के बारे में कहा, “मुझे कार्यक्रम को देखना पड़ेगा, मेरे लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलना बेहद मुश्किल हो जाएगा। उन सभी खिलाड़ियों को मैं शुभकामनाएं देना चाहूंगा जो तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। वॉर्नर ने आगे बयान में कहा, आप अगर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और भारत के वीरेंद्र सहवाग की बात करते हैं तो उन्होंने लंबे समय तक ऐसा किया है। उनके लिए भी यह काफी मुश्किल काम होता था।” आगे उन्होंने कहा, “तीन छोटे बच्चे और पत्नी को हमेशा ही घर पर अकेले छोड़कर लगातार यात्रा करना मुश्किल होता है। अगर किसी एक फॉर्मेट को छोड़ने की बात आई तो फिर मैं शायद टी-20 इंटरनेशनल को अलविदा कहना चाहूंगा।”

Next Post

कश्मीर में 2जी इंटरनेट बंद कड़ी सुरक्षा, पसरा सन्नाटा

Wed Feb 12 , 2020
जम्मू-कश्मीर मकबूल भट की बरसी पर आतंकी हमले की चेतावनी जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के 5 महीने बाद घाटी में 2जी इंटरनेट सेवा शुरू हुई थी, जिस पर मंगलवार को एक बार फिर बैन लग गया। दरअसल जम्मू-कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के फाउंडर मकबूल भट की बरसी पर […]