लड़की ने ट्वीट कर बताया मेट्रो में कैसे आदमी ने पैंट की चेन खोल शर्मनाक हरकत की

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। कभी- कभी हमारे सामने ऐसे हालत खड़े हो जाते हैं कि कुछ समझ नहीं आता क्या बोलना चाहिए अगले बंदे को ज़ोर का तमाचा जड़ देना चाहिए या वहां से चुपचाप निकल जाना चाहिए। हम एकदम फ्रीज़ हो जाते हैं और जब तक रिएक्ट करते हैं तब तक हम लोगों के सवालों से घिर जाते हैं कि तब क्यों नहीं बोली?

ऐसी ही एक घटना दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर हुई है। जहां एक युवक ने एक लड़की की तरफ घूमकर पैंट की चेन खोल दी और प्राइवेट पार्ट बाहर निकालकर दिखाया। अश्लील व शर्मनाक हरकत करने वाले युवक की इस हरकत से लड़की इतना घबरा गई कि वहां ना तो वह चिल्लाई ना ही समझ पाई कि ये क्या हुआ।

युवक करीब एक मिनट तक इस तरह की हरकत करता रहा। घटना बीते बुधवार शाम करीब 6 बजे की है। लेकिन इस दौरान लड़की ने उस युवक की तस्वीर खींच ली थी। एक दोस्त से बात करने के बाद शिकायत के लिए हिम्मत दिए जाने पर लड़की ने उस युवक की फोटो के साथ पूरी आपबीती बुधवार ट्वीट की।

लड़की का आरोप है कि सुबह घिटोरनी मेट्रो पुलिस स्टेशन गई जहां महिला पुलिस कांस्टेबल नहीं थी। पुरुष हेड कांस्टेबल ने सौहार्दपूर्ण तरीके से बात सुनी, फोटो ली और कहा कि इसे व्यक्ति को ढूंढने के लिए आगे भेज देगा लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं कर सकते।

लड़की ने युवक की फ़ोटो खींच ली तथा लगातार 6 ट्वीट किए और घटना की जानकारी दी। उन सभी ट्वीट में लड़की ने बताया, “मैं सातवें कोच में टू-सीटर वाली सीट पर बैठी थी। येलो लाइन से गुड़गांव लौट रही थी और ये आदमी कुछ देर से मेरे सामने खड़ा था। मुझे पता नहीं चला कि वो मेरी तरफ कब मुड़ गया। मैंने देखा कि उसके पैंट की चेन से उसका प्राइवेट पार्ट दिख रहा है और उसने वो मेरी तरफ पॉइंट करके रखा था। मुझे समझ नहीं आया कि मैं क्या करूं? मैं इधर-उधर देखने लगी। उसने अपना बैग सामने की तरफ टांग रखा था, ताकि किसी को उसकी हरकत न दिख सके. वो करीब एक मिनट तक उस तरह से खड़ा रहा। मैं फ्लोर को देखती रही। फिर वो दरवाजे की तरफ चला गया।”

लड़की ने बीते गुरुवार सुबह ट्वीट करके जानकारी दी कि घिटोरनी मेट्रो पुलिस स्टेशन में जब एफआईआर दर्ज करने को पुलिस हेड कांस्टेबल ने मना किया तो मैंने महिला हेल्पलाइन पर कॉल की तब वहां से संबंधित पुलिस स्टेशन को शिकायत भेजी गई। फिर एक फोन घिटोरनी पुलिस स्टेशन से फोन आया जिसमें कहा गया कि आपकी शिकायत दर्ज की जाएगी और एक सब-इंस्पेक्टर शिकायत दर्ज किया।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली मेट्रो ने सीमा के ट्वीट के रेस्पांस में कहा कि मामले को देख रहे हैं। इस तरह की घटना किसी के साथ हो तो तुरंत मेट्रो हेल्पलाइन नंबर 155370 और सीआईएसएफ हेल्पलाइन नंबर 155655 पर संपर्क करें या स्टेशन पर मेट्रो अधिकारी संपर्क करें। ताकि जल्दी कार्रवाई की जा सके।

Next Post

माहवारी जाँचने के लिए छात्राओं से उतरवा लिए गए उनके अंडर गारमेंट्स

Fri Feb 14 , 2020
विभव देव शुक्ला हमारे समाज में माहवारी को लेकर कई तरह की मान्यताएँ हैं, समाज के हर हिस्से में इसे लेकर सोच और समझ का तौर तरीका काफी अलग है। कहीं जागरूकता है तो कहीं जागरूक होने की कोशिश। लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि […]