दुनियाभर के चुने हुए 23 लोगों को मिली 9 घंटे सोने की जॉब

नई दिल्ली

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक स्टार्टअप कंपनी वेकफिट ने ड्रा के जरिए 1.7 लाख एप्लीकेशंस में से 21 भारतीयों और दो विदेशियों को सोने की जॉब के लिए चुन लिया हैं। इन सेलेक्ट किए गए लोगों को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा और इसके लिए कंपनी एक लाख रुपये देगी। आपको बता दें कि चुने गए लोग कंपनी के गद्दे पर सोएंगे। इसके साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे।

इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में शॉर्टलिस्ट हुए लोगों को एक वीडियो भेजना होगा। इसमें उन्हें यह बताना होगा कि नींद उन्हें कितनी अच्छी लगती है। कंपनी ने कहा कि आप अब बस सो जाएं, जितनी देर तक आप सो सकते हैं, जितना गहरा आप सो सकते हैं।

यह करना होगा चुने हुए लोगों को | चुने गए 23 लोगों को एक स्लीप ट्रैकर का भी दिया जाएगा। इन इंटर्न को कंपनी द्वारा प्रदान किए गए गद्दे पर 100 दिनों के लिए 9 घंटे और सप्ताह में सात रातें घर पर ही सोना होगा। कंपनी का कहना है 21 भारतीय मुंबई, बेंगलुरु, नोएडा, आगरा, गुरुग्राम, दिल्ली, चेन्नई, पुणे, भोपाल से चुन गए है। वहीं, एक-एक व्यक्ति अमेरिका और स्लोवाकिया से चुना गया है। इसे घर पर रहकर अपने रोज़ाना कामों के साथ इसे कर सकते है।

इंटर्नशिप के लिए को यूनीफॉर्म भी

बता दें कि लिंक्डइन पर स्लीपिंग की इस ड्रीम जॉब को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। 26 नवंबर 2019 को इस नौकरी के लिए आवदेन मंगाए गए थे। लाखों आवेदको के जरिए मिले वीडियो को देखकर इन लोगों को चुना गया है। आखिरी राउंड में चार जज, एक्टर और राइटर, एक्टर, टीवी एंकर और कोमेडियन ने इन्हें चुना है। वेकफिट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड ने लोगों की नींद के पैटर्न पर नजर रखने के लिए “स्लीप इंटर्नशिप” की शुरुआत की है। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी की अनुसार इस इंटर्नशिप के लिए को यूनीफॉर्म भी है, आपका ड्रेस कोड ‘पजामा’ है।

वेकफिट के निदेशक और सह-संस्थापक चैतन्य रामालिंगगौड़ा ने बताया कि स्लीप इंटर्नशिप स्वस्थ नींद पर ध्यान वापस लाने का एक प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि नींद हमारे जीवन में कार्य-संतुलन बनाए रखने का एक अभिन्न हिस्सा है।

Next Post

सुरक्षा से लैस रहेगी काशी-महाकाल एक्सप्रेस, 2 रुपए प्रति किमी रहेगा किराया

Sat Feb 15 , 2020
विनोद शर्मा | इंदौर महाशिवरात्रि से शुरू होने जा रही काशी-महाकाल एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले यात्रियों को आईआरसीटीसी 10 लाख रुपए का रेल ट्रेवल बीमा देगा। इंदौर से वाराणसी के बीच का न्यूनतम किराया करीब 2250 रुपए होगा। इसमें 300 रुपए का कैटरिंग चार्ज भी शामिल है, जो देकर […]