कौन है केजरीवाल जैसा नज़र आने वाला लिटिल मफ़लरमैन

विभव देव शुक्ला

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसी तमाम बातें रहीं जिनका चर्चा अभी तक जारी है। चाहे चुनाव प्रचार रहा हो या राजनीतिक दल, चाहे दलों के नेता रहे हों या नेताओं के विवादित बयान तमाम पहलू चर्चा में रहे। नतीजों के दिन सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब चर्चा में रही, चर्चा से हट कर तस्वीर को लोगों ने खूब पसंद भी किया। तस्वीर में एक बच्चा था जो केजरीवाल की तरह बना हुआ था।

एक साल का लड़का
चूंकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई इसलिए तस्वीर का चर्चा और ज़ोरों पर रहा। अव्यान तोमर नाम के इस लड़के की उम्र महज़ एक साल है और वह दिल्ली के मयूर विहार इलाके का रहने वाला है। सबसे पहली बार अव्यान की तस्वीर 11 फरवरी दिल्ली के आईटीओ स्थित आम आदमी पार्टी मुख्यालय के पास देखी गई।

केजरीवाल जैसी पोशाक
बच्चे ने आम आदमी पार्टी की टोपी पहन रखी थी, चश्मा पहन रखा था, गले में मफ़लर, लाल स्वेटर, पैंट और बनाई हुई मूँछें। पोशाक में अव्यान एक दम अरविंद केजरीवाल जैसा लग रहा था। उसके नाम का चर्चा इतना बढ़ा कि नतीजे आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने उसे और उसके परिवार को खुद शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण दिया। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अव्यान के पिता ने इस बारे में और जानकारी दी।

कई नेताओं ने भी खिंचवाई तस्वीर
उन्होंने बताया कि अव्यान को अरविंद केजरीवाल जैसा बना कर भेजने का विचार उसकी माँ का था। फिलहाल वह केवल कपड़ों से केजरीवाल जैसा बन सकता था। लेकिन हम कोशिश करेंगे कि बड़े होने पर वह ईमानदार बना रहे और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह मेहनत करे। हम सभी केजरीवाल को पसंद करते हैं और उनकी नीतियों से खुश हैं। शपथ ग्रहण के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक संजय सिंह और राघव चड्ढा ने भी अव्यान के साथ तस्वीरें खिंचवाई थी।

Next Post

पूर्व विधायक तांत्रे बोले- लाश बन चुका था अनुच्छेद-370

Mon Feb 17 , 2020
श्रीनगर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक शाह मोहम्मद तांत्रे ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को कुछ लोग अपनी मर्जी से चलाना चाहते हैं। उन्हें यहां आम लोगों से कोई सरोकार नहीं है। अनुच्छेद-370 की समाप्ति […]