महिला पुलिसकर्मियों ने कराई प्रेमी जोड़े की सफाई

विभव देव शुक्ला

प्रेम के रास्ते में परेशानियाँ तमाम होती हैं और इन परेशानियों को वही अच्छे से समझते हैं जिन्हें इनका सामना करना पड़ता है। ऐसी तमाम कहानियाँ हमारे आस-पास मौजूद हैं, जिनमें शुरू से लेकर अंत तक केवल दिक्कतें ही होती हैं। लेकिन हर कहानी का अंत बुरा हो ऐसा ज़रूरी नहीं, हर कहानी के अंत में निराश होना पड़े ऐसा भी ज़रूरी नहीं है। ऐसी ही एक घटना हुई है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहाँ एक प्रेमी जोड़े का विवाह महिला थाने में कराया गया।

महिला थाने में हुई शादी
ज़्यादातर मामलों की तरह इस मामले में शादी न होने की सबसे बड़ी वजह था परिवार। न लड़के का परिवार राज़ी था और न ही लड़की का परिवार लिहाज़ा जोड़े के पास कोई चारा नहीं बचा था। कोई विकल्प नहीं नज़र आने की सूरत में जोड़े ने एक थाने में जाकर मदद मांगी और थाना भी ऐसा वैसा नहीं बल्कि ‘महिला थाना’। शादी के दौरान मौके पर कई महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थीं और उन्होंने अपनी निगरानी में शादी पूरी कराई।

परिवार वाले राज़ी नहीं थे
ख़बरों के मुताबिक प्रेमी जोड़ा खुद मदद थाने में मदद मांगने आया था। जोड़े का कहना था कि उनके परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। हालांकि इसके पीछे असल वजह क्या थी इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। फिलहाल मामले पर महिला पुलिसकर्मियों ने भी विस्तार से बात नहीं की है।
प्रेमी जोड़े की तरफ से भी कोई बयान सामने नहीं आया है। शादी की कुछ तस्वीरें एएनआई के ट्वीटर हैंडल पर साझा की गई हैं। साझा की गई तस्वीरों में कई महिला पुलिसकर्मी जोड़े की शादी करवाते हुए और उन्हें आशीर्वाद देते हुए नज़र आ रहे हैं। फिलहाल जोड़े की शादी हो चुकी है और दोनों सुरक्षित हैं।

Next Post

प्रशांत किशोर आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Tue Feb 18 , 2020
पटना दिल्ली चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अप्रत्याशित जीत दिलाकर राजनीति रणनीतिकार प्रशांत किशोर 18 फरवरी को पटना पहुंच रहे हैं। उनके पटना आने के साथ ही किसी बड़े राजनीतिक ऐलान की संभावना जतायी जा रही है। प्रशांत किशोर सुबह दस बजे पटना पहुंचेंगे और अपने कार्यालय जाएंगे। प्रशांत […]