कोहली 10वें स्थान पर खिसके, मॉर्गन टॉप-10 में

दुबई

टी-20 रैंकिंग : विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों में 105 रन ही बना पाए थे

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए हैं। हालांकि, उनके साथी लोकेश राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: दूसरे और 11वें स्थान पर बकरार हैं। कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में वह 4 पारियों में 105 रन ही बना पाए थे। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की 2-1 की जीत के दौरान दो अर्धशतक की मदद से 136 रन बनाने वाले कप्तान इयान मॉर्गन कुल 687 अंक के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पिंडली की चोट से उबर रहे रोहित बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं।

गेंदबाजी में बुमराह 12वें नंबर पर

गेंदबाजी सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैक्सन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। वहीं अफगानिस्तान के राशिद खान 749 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं।

Next Post

विश्व कप में सचिन को कंधे पर बैठाया जाने वाला पल बना दो दशकों का सबसे शानदार पल

Tue Feb 18 , 2020
विभव देव शुक्ला क्रिकेट हमारे देश के लिए महज़ खेल नहीं है, खेल से बढ़ कर है और खेल से बढ़ कर बहुत कुछ है। चाहे जज़्बात कहा जाए या धर्म, क्रिकेट के लिए इस तरह के सारे शब्द कम ही लगते हैं। यही वजह है कि क्रिकेट से जुड़े […]