देश में सबसे ज़्यादा इन्स्टाग्राम फोलोवर्स का आंकड़ा छुआ विराट कोहली ने

विभव देव शुक्ला

फिल्मी सितारों और खिलाड़ियों का सोशल नेटवर्किंग पर सक्रिय रहना आम बात हो गई है। सोशल मीडिया एक बड़ा माध्यम है जिसके ज़रिये इनके चाहने वालों को जानकारी मिलती है कि उनके चहेते फिल्मी सितारे और खिलाड़ी कहाँ और कैसे हैं? चाहे ट्वीटर हो या फेसबुक और चाहे फेसबुक हो या इन्स्टाग्राम, हर सोशल नेटवर्किंग पर इनके लाखों चाहने वाले होते हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी का नाम है विराट कोहली, जिनके करोड़ों चाहने वाले हैं।

कुल 5 करोड़ फोलोवर्स
खिलाड़ियों के ऐसे चाहने वाले असल दुनिया में तो नज़र आते ही हैं लेकिन बीते कुछ समय से यह खिलाड़ियों सोशल नेटवर्किंग पर भी नज़र आते हैं। हाल ही में विराट कोहली के इन्स्टाग्राम फोलोवर्स की संख्या 50 मिलियन यानी 5 करोड़ हुई है। इसके साथ ही वह भारत के ऐसे शक्स बन गए हैं जिसके इन्स्टाग्राम पर सबसे ज़्यादा फोलोवर्स हैं। भारतीय टीम के कप्तान इन्स्टाग्राम पर अभी तक 930 पोस्ट कर चुके हैं और वह 148 लोगों को फॉलो करते हैं।

मशहूर लोगों के कितने चाहने वाले
पूरी दुनिया की बात करें तो सबसे ज़्यादा फोलोवर्स पुर्तगाली के क्रिस्टीयानो रोनाल्डो के हैं। इन्स्टाग्राम पर उनके 200 मिलियन यानी लगभग 20 करोड़ फोलोवर्स हैं। वहीं भारत में विराट कोहली के बाद बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के सबसे ज़्यादा 49.9 मिलियन यानी लगभग 4.9 करोड़ फोलोवर्स हैं। तीसरे पायदान पर भी बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण आती हैं जिनके 44.1 मिलियन यानी 4.1 करोड़ फोलोवर्स हैं।

Next Post

चीन में दाढ़ी रखने और नमाज़ पढ़ने के लिए उइगर मुस्लिमों को कैद किया जा रहा है

Tue Feb 18 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। उइगर मुस्लिमों के उत्पीड़न को लेकर चीन एकबार फिर सुर्खियों में है। उइगर मुस्लिमों पर चीन सरकार और सेना दोनों की नजर है। चीन में उइगर मुस्लिमों को सिर्फ दाढ़ी रखने और नकाब पहनने जैसी वजहों से कैद किए जाने के मामले भी सामने आए हैं। खबर […]