पोलियोकर्मी की सुरक्षा में तैनात वाहन को उड़ाया

पेशावर

पाकिस्तान… पेशावर में आईईडी ब्लास्ट, एक जवान की मौत, दो गंभीर घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस की वैन के पास मंगलवार को हुए एक आईईडी विस्फोट में कम से कम एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस साल देशव्यापी पोलियो टीकाकरण अभियान सोमवार को शुरू हुआ जिसका लक्ष्य पांच साल से कम उम्र के लगभग 3 करोड़ 96 लाख बच्चों को पोलियो का टीका लगाना है। इस अभियान में करीब 265,000 पोलियो कर्मी शामिल हैं।

डॉन अखबार की खबर में जिला पुलिस अधिकारी वाहिद महमूद को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि विस्फोट की घटना डेरा इस्माइल खान शहर के कुलाची क्षेत्र में हुई जहां पोलियो टीकाकरण कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए वैन तैनात की गई थी। महमूद ने बताया कि विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई तथा दो घायल हो गए। दोनों घायल पुलिसकर्मियों को जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी ली जा रही है। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Next Post

आईसीसी शुरू करेगी टी-20 और वनडे चैंपियंस कप टूर्नामेंट

Wed Feb 19 , 2020
लंदन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने 2023 से 2031 तक के लिए नया शेड्यूल प्रस्तावित किया है। इसमें एक नया टूर्नामेंट चैम्पियंस कप भी शामिल किया गया है। यह टी-20 और वनडे दोनों के लिए होगा और इसका स्वरूप चैम्पियंस ट्रॉफी की तरह ही होगा। टी-20 चैम्पियंस कप में टॉप-10 टीमों […]