जब मोदी ने कलाकारों और शिल्पकारों के बीच घंटी से म्यूज़िक देने की कोशिश की

विभव देव शुक्ला

देश में फिलहाल काफी मुद्दों पर चर्चा जारी है, इसमें ज़्यादातर मुद्दे ऐसे हैं जिनके बारे में लोग पहले से ही जानते हैं। ऐसे मुद्दे जिन पर सब कुछ पहले से ही तय है लिहाज़ा लोग उनके बारे में पहले से ही जानते हैं। लेकिन कुछ मुद्दे पूरी तरह अचानक ही सामने आते हैं जिनको लेकर किसी की कोई तैयारी नहीं होती है। ऐसी ही एक घटना हुई राजपथ पर चल रहे हुनर हाट में जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आचानक ही पहुँचे।

राजपथ का हुनर हाट
राजपथ पर पिछले कुछ दिनों से हुनर हाट का आयोजन जारी है। इस हुनर हाट में देश के कोने-कोने से कलाकार, शिल्पकार और कारीगर हिस्से लेने आते हैं। इस मंच पर कला, संस्कृति, पहनावा और खान-पान से जुड़ी चीज़ों का प्रचार-प्रसार भी होगा। अचानक ही कुछ ऐसा हुआ जिसकी शायद ही किसी कलाकार या शिल्पकार ने कल्पना की हो।
मोदी अपने व्यस्त दिन से समय निकाल कर हुनर हाट पहुँचे और मौजूद चीज़ों को खुद से देखा और समझा। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी मौके पर मौजूद कलाकारों और शिल्पकारों से बातचीत भी की और इसके बाद सबकी सराहना भी की। हुनर हाट में एक जगह कुछ घंटियाँ भी रखी थीं, मोदी ने उन घण्टियों को बजा कर भी देखा।

म्यूज़िक देने की कोशिश
मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट पर इसका एक वीडियो भी साझा किया है और साथ में लिखा है
‘हुनर हाट में अपने हाथ से म्यूज़िक देने की कोशिश की।’
इसके अलावा मोदी ने हुनर हाट में उत्तर प्रदेश और बिहार का मशहूर व्यंजन ‘बाटी-चोखा’ भी खाया और कुल्हड़ वाली का का भी आनंद लिया। मोदी ने मौके की कई तस्वीरें भी साझा की हैं और साथ ही उन्होंने जानकारी भी दी है कि उन्होंने हुनर हाट पर क्या क्या किया।

Next Post

एक तरफ स्वागत की तैयारी तो दूसरी तरफ धरने की धमकी

Wed Feb 19 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। गुजरात के अहमदाबाद में बने नये मोटेरा स्टेडियम में जहां भारत की यात्रा पर आने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं, वहीं एरिया में मौजूद झुग्गियों को हटाने का नोटिस और उन्हें ढंकने के लिए बनाई जा रही दीवार को लेकर […]