दिल्ली में मेलानिया के इस कार्यक्रम से हटाया गया दिल्ली के मुख्यमंत्री का नाम

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने परिवार के साथ 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे। अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प 25 फरवरी को दिल्ली के एक स्कूल की हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से मुलाकात करेंगी। लेकिन एक बड़ा बदलाव किया गया है इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री का नाम ही हटा दिया गया है।

अब मेलानिया के इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम हटा दिया गया है। इससे पहले दोनों नेता मेलानिया के साथ मौजूद रहने वाले थे, क्योंकि यह स्कूल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है। आम आदमी पार्टी ने केंद्र के दबाव में दोनों नेताओं का नाम हटाने का आरोप लगाया है।

नाम हटाए जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने इसे लोकतंत्र के लिए अस्वस्थ परंपरा बताया है। शशि थरूर ने ट्वीट किया, “आधिकारिक अवसरों के लिए चुनिंदा निमंत्रण भेजने की इस तरह की क्षुद्र राजनीति को मोदी सरकार द्वारा शुरू किया गया, जो हमारे लोकतंत्र के लिए अस्वस्थ है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के भोज और स्वागत कार्यक्रम से विपक्ष को अलग करना तुच्छ लग सकता है, लेकिन यह भारत को कमजोर करता है।”

दिल्ली सरकार के सूत्रों का दावा है कि स्कूल के दिल्ली सरकार के अधीन आने के बाद से ही दोनों को कार्यक्रम में भाग लेना था। हालांकि अब उनका नाम हटा दिया गया है। वहीं आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रीति शर्मा मेनन का कहना है कि भले ही पीएम नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को आमंत्रण न दें, लेकिन उनका काम बोलता है।

ट्रम्प परिवार के दौरे का पहला पड़ाव अहमदाबाद होगा। पूरे शहर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ट्रम्प के पोस्टर लगाए गए हैं। ट्रम्प हाउडी मोदी की तर्ज पर यहां के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड के आगरा में ताजमहल देखने का भी कार्यक्रम तय है। यहां से वे दिल्ली जाएंगे और 25 फरवरी को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Next Post

'69 साल बाद भी देशद्रोह पर पंडित नेहरू की ही गलती दोहरा रहे हैं पीएम मोदी'-त्रिपुरदमन सिंह

Sat Feb 22 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। देशद्रोह कानून पर उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक के इतिहासकार बेटे ने मोदी सरकार को तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंडित जवाहरलाल नेहरू की ही गलती दोहरा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बाह विधानसभा क्षेत्र की भाजपा एमएलए रानी पक्षालिका सिंह के […]