बीमारी से जूझती लड़की ने ऑक्सीज़न सिलेन्डर लगा कर दी परीक्षा

विभव देव शुक्ला

हमारे आस-पास तमाम घटनाएँ होती हैं और उन तमाम घटनाओं में देश के आम नागरिकों के लिए बहुत कुछ होता है। कभी हमारे लिए सीख होती है कि क्या नहीं करना है और कभी मिसाल होती है कि असल मायनों में क्या करना है। इस तरह के तमाम किस्सों के बीच बहुत कुछ ऐसा भी होता है जो हमारे लिए किसी नज़ीर से कमतर नहीं होता है। ऐसी ही एक घटना हुई उत्तर प्रदेश के बरेली ज़िले में जहाँ एक लड़की ने ऑक्सीज़न सिलेन्डर लगा कर परीक्षा दी।

परीक्षा के दौरान लगा था सिलेन्डर
यह घटना एक बात की मिसाल है कि इंसान में कितना हौसला हो सकता है। साफिया जावेद एक गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं जिसके चलते उन्हें ऑक्सीज़न सिलेन्डर लगा कर चलना पड़ता है। बोर्ड की परीक्षाएँ चल रही हैं लिहाज़ा साफिया ने ऑक्सीज़न सिलेन्डर लगा कर परीक्षा दी। इस दौरान उसके माता-पिता परीक्षा केंद्र पर मौजूद थे।
बेशक यह देश के तमाम छात्र और छात्राओं के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है आखिर एक छात्रा ने इस हालत में होने के बावजूद अपनी परीक्षा दी। आम तौर पर ऐसे नज़ारे कम देखने के लिए मिलते हैं जिनमें इतने मुश्किल हालातों के बावजूद इंसान हार नहीं मानता है।

परिवार हमेशा करता है मदद
परीक्षा देने के बाद साफिया ने पत्रकारों से भी बात की। उनसे बात करते हुए साफिया ने कहा मेरा परिवार हर तरह के हालातों में मेरा साथ देता है। कंप्यूटर मेरा पसंदीदा विषय है लेकिन मैंने अभी तय नहीं किया है कि मैं भविष्य में क्या बनना चाहती हूँ। मैं जब भी कमज़ोर महसूस करती हूँ तब मेरा परिवार मेरी मदद के लिए मौजूद होता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में हालात इससे बेहतर होंगे और मैं अच्छा कर पाऊँगी।

Next Post

सनी लियोन ने अपनी चमड़ी निकलवाकर समझाया जानवरों को चोट पहुँचाने का दुःख

Wed Feb 26 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। अक्सर अभिनेत्रियों के मेकअप वीडियो दिखाये जाते हैं और बताया जाता है कि उन्हें कितना एफ़र्ट लगाना पड़ता है दर्शकों के सामने सुंदर दिखने में, अपने प्रसंशकों के उम्मीदों पर खरे उतरने में। इसी क्रम में सनी लियोन का हाल ही में एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी […]