फिल्मों में आईफोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे निगेटिव किरदार

वाशिंगटन

अमेरिका की आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल की ओर से फिल्मों के लिए निर्देश जारी किया गया है कि निगेटिव भूमिका निभाने वाले किरदारों यानि विलेन को आईफोन इस्ते माल करने के लिए न दिया जाए। यह जानकारी हालीवुड फिल्म मेकर रियान जॉनसन ने दी। नाइव्स आउट, स्टाकर वार्स और लूपर जैसी फिल्मों के डायरेक्टर रियान जॉनसन ने कहा कि एप्पल के आइफोन का इस्ते माल फिल्मों में किया जा सकता है लेकिन निगेटिव भूमिका निभाने वाले कैरेक्टर इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एप्पल के इस फैसले से उनकी आगामी मिस्ट्री फिल्म ‘नाइव्स् आउट’ का मजा खराब न हो जाए।

दरअसल, इस फिल्म में एक मर्डर को लेकर हर किरदार एक दूसरे पर संदेह करता है। नाइव्स आउट फिल्म, के एक दृश्य में सभी मुख्य किरदारों को एक सीन में दिखाया गया है और सबके हाथ में उस वक्त आईफोन है मात्र एक को छोड़कर जो कि निगेटिव भूमिका में है।

ऐसे प्रोडक्ट्स के उपयोग के लिए कोई कानून नहीं

डेली मेल में प्रकाशित खबर के अनुसार, वैनिटी फेयर के साथ साक्षात्कार में रियान जॉनसन ने अहम खुलासा किया। रियान जॉनसन ने कहा कि एप्पल के अनुसार, फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाने वाले कैरेक्टरों को हाथों में आईफोन नहीं दिखना चाहिए। हालांकि अब तक फिल्मों में रोजमर्रा के उपयोग में आने वाली चीजों को दिखाने को लेकर न तो ऐसा कोई नियम है और न ही लाइसेंस लेने की आवश्यकता है कि रोजाना उपयोग में आने वाले प्रोडक्ट को फिल्म में इस्तेमाल करते न दिखाया जाए।

Next Post

बिहार में अटकलों को हवा दे गई नीतीश और तेजस्वी की बंद कमरे में हुई मुलाकात

Sun Mar 1 , 2020
पटना माना जाता है कि राजनीति में न कोई स्थायी दुश्मन होता है और न ही दोस्त। मौकापरस्ती अगर पास लाती है तो वही एक-दूसरे से दूर भी कर देती है। बिहार में बजट सत्र के दौरान एक-दूसरे के धुर विरोधी माने जा रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद के […]