मोदी के साथ बैठक के बाद केजरीवाल ने क्या कहा?

विभव देव शुक्ला

आज देश के दो दिग्गज नेताओं की बैठक हुई, देश की राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की। बैठक का मुद्दा पिछले कई दिनों से सुर्खियों में बना हुआ था, दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में भड़का दंगा। बैठक में पूरे घटनाक्रम के तमाम पहलुओं पर चर्चा हुई और बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई चर्चा के बारे में बताया।

अफवाहों के दौर में फांसी दिल्ली
केजरीवाल ने कहा दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मैंने मोदी जी से समय मांगा था और आज मुलाक़ात हुई। मैंने अगले पाँच साल दिल्ली का विकास करने के लिए लोगों से सहयोग मांगा जिसके बाद उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के कामों के लिए पूरी तरह सहयोग करेंगे। दिल्ली में पिछले कुछ समय से जिस तरह के हालात बने हुए थे उस पर चर्चा हुई, मैंने उन्हें बताया कि रविवार के दिन पूरी दिल्ली में जबर्दस्त अफवाहों का दौर चला था।

दिल्ली पुलिस की सक्रियता
इसमें दिल्ली पुलिस ने बहुत अच्छे से अपनी ज़िम्मेदारी निभाई, जिस तरह से दिल्ली पुलिस के अधिकारी सड़कों पर उतर कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे थे और कई हादसों को रोका यह काबिल-ए-तारीफ़ था। पिछले हफ्ते के सोमवार और मंगलवार के दिन उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में खूब दंगे हुए थे अगर दिल्ली पुलिस इन दो दिनों में ज़्यादा सक्रिय होती तो कई जानें बचाई जा सकती थीं।

किसी को बख्शा नहीं जाएगा
इसके बाद केजरीवाल ने कहा मैंने प्रधानमंत्री जी से अपील की और उन्होंने भी कहा अब हमें यह कोशिश करनी है कि भविष्य में कभी इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए। दिल्ली देश की राजधानी है लिहाज़ा दंगे रोकने के लिए जो कदम उठाने की ज़रूरत है वह उठाए जाने चाहिए। इस तरह की घटनाएँ सभी के लिए चिंता का विषय होती हैं और हम सभी को मिल कर इस पर कदम उठाना होगा।’
अंत में केजरीवाल ने कहा इन दंगों के लिए जो व्यक्ति दोषी पाया जाता है। वह चाहे किसी भी धर्म का हो या किसी भी राजनीतिक दल का हो उसे बख्शा नहीं जाना चाहिए, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई होनी चाहिए। जिससे समाज में यह संदेश भी जाए कि इस तरह की घटनाओं को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Next Post

वो सिंगल मदर जो बेटे को पालने के लिए धावक बन गयीं

Tue Mar 3 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। सिंगल मदर होना भारत में किसी चुनौती से कम नहीं है या यूं कह लीजिए किसी महिला के लिए भी ये एक बड़ा कदम होता है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के नालासोपारा इलाके में रहने वाली सीमा वर्मा कई सिंगल मदर्स के लिए प्रेरणास्रोत बन […]