आतंकी को पनाह देने वाले बाप-बेटी को दबोचा

जम्मू।

पुलवामा हमला : एनआईए को कामयाबी

पिछले साल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मामले में एनआईए को बड़ी कामयाबी मिली है। आत्मघाती हमला करने वाले आदिल डार की मदद करने वाली एक लड़की और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले एनआईए ने 28 फरवरी को शाकिर बशीर मागरे नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जिसपर आरोप है कि उसने सीआरपीएफ के काफिले को ट्रैक किया था। एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि उस घर की पहचान कर ली गई है, जहां आदिल अहमद डार ने आखिरी विडियो शूट किया था। इसी घर के मालिक तारिक अहमद शाह और उसकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि तारिक और उसकी बेटी को हमले के बारे में जानकारी थी।

काफिले को ट्रैक करने वाला भी गिरफ्तार!

आरोप है कि शाकिर बशीर मागरे जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, शाकिर बशीर ने ही हमले में इस्तेमाल हुए विस्फोटकों को जुटाने और सीआरपीएफ के काफिले के बारे में जानकारी जुटाने में आदिल अहमद डार की मदद की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाकिर को एनआईए की स्पेशल कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से उसे 15 दिन की कस्टडी में भेज दिया गया है। एनआईए सूत्रों के मुताबिक, शाकिर बशीर ही उस कार को चलाकर ले गया था, जिसमें विस्फोटक लदे थे। बाद में उसने कार डार के हवाले कर दी और आदिल ने कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दिया। 14 फरवरी 2019 को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Next Post

टिक-टॉक से हुई फेमस अब हत्या के आरोप में जेल हो गई

Wed Mar 4 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। टिकटॉक ने उन कुछ आम प्रतिभाशाली लोगों को फेमस कर दिया है जो शायद कभी किसी की नज़र में भी नहीं आ पाते अगर टिकटॉक ना होता तो। फेमस होने की होड़ में ये वीडियो बनाने के लिए किसी भी हद तक चले जा रहे हैं। हमेशा […]