ताहिर हुसैन पर 2 और नए केस दर्ज़ होने के साथ ही लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं उन पर दो और नए एफआईआर दर्ज़ कराये गए हैं। वहीं दाखिल अग्रिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई के बाद आज को कोर्टरूम के बाहर ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे गूंज उठे।

ताहिर हुसैन पर नया केस खजूरी ख़ास थाने में दर्ज़ हुआ है। जो अजय गोस्वामी नाम के एक शख्स ने दर्ज कराई है। गोस्वामी ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि ताहिर हुसैन के घर से गोलियां चल रही थी साथ ही पत्थरबाज़ी भी हुई। इसके साथ पेट्रोल बम भी दागे गए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 307, 120 बी, 34 के तहत एफआईआर दर्ज़ की है। इसके अलावा ताहिर हुसैन के खिलाफ़ लुक आउट नोटिस ज़ारी करने की तैयारी चल रही है।

इसके अलावा फरार चल रहे हुसैन उत्तर पूर्व दिल्ली में हाल ही में हुई हिंसा में कथित संलिप्तता और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के एक कर्मी की हत्या के आरोपों से घिरे हुए हैं, जिसका शव उसके घर के पास एक नाले से बरामद किया गया था।

गिरफ्तारी की आशंका के चलते हुसैन ने मंगलवार को अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी। बुधवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए, दिल्ली कड़कड़डूमा कोर्ट के जिला और सत्र न्यायाधीश सुधीर कुमार जैन ने कल तक के लिए स्थगित कर दी है। स्थगित करने का कारण इस याचिका की नोटिस कॉपी विशेष जांच टीम (एसआईटी) को नहीं दी गयी थी इसलिए मामले को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब मामले की सुनवाई पांच मार्च को दोपहर 2 बजे के करीब की जाएगी।

आदेश की घोषणा के बाद, वकीलों के एक समूह ने अदालत कक्ष के बाहर नारे लगाए। मृतक आईबी कर्मी के पिता की शिकायत पर पुलिस ने ताहिर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हिंसा और हत्या में कथित संलिप्तता के लिए उन्हें पिछले सप्ताह दिल्ली में सत्तारूढ़ आप ने पार्टी से निलंबित कर दिया था। हालांकि, ताहिर ने दंगों या आईबी कर्मी की हत्या में किसी भी तरह का हाथ होने से इनकार किया है।

Next Post

सरकार के मुताबिक कोरोना वायरस को लेकर क्या हालात हैं देश में

Wed Mar 4 , 2020
विभव देव शुक्ला हमारे देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात फिलहाल गंभीर हैं। अभी तक राजधानी दिल्ली में इसके लगभग 28 मामले सामने आ चुके हैं लिहाज़ा सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसका सामना करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मीडिया वालों […]