बंगाल का यह शख़्स दंग रह गया जब खुद के वोटर आईडी में दिखी कुत्ते की तस्वीर

विभव देव शुक्ला

सरकारी महकमों और अधिकारियों की तरफ से होने वाली खामियाँ किसी से छिपी नहीं हैं, छोटे से लेकर बड़ी तक खामियों तक। लेकिन ऐसी घटनाएँ कम ही होती हैं जो लोगों के सामने आती हैं। इन छोटी-बड़ी गलतियों से परेशानी केवल आम लोगों को होती है और समस्या यह है कि परेशान होने के दौरान कोई उनकी सुनता तक नहीं है। ऐसी ही एक सरकारी लापरवाही हुई है मुर्शिदाबाद के रहने वाले सुनील करमाकर के साथ।

लगा दी कुत्ते की तस्वीर
64 वर्ष के सुनील करमाकर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हैं। हाल ही में उन्हें निर्वाचन आयोग से मतदाता प्रमाण पत्र मिला है लेकिन उसमें एक भारी गलती है। मतदाता प्रमाण पत्र में उनकी तस्वीर के स्थान पर एक कुत्ते की तस्वीर लगी हुई है।
सुनील ने समाचार समूह से बात करते हुए कहा मेरे मतदाता प्रमाण पत्र में तमाम गलतियाँ थीं जिसे सही करवाने के लिए मैंने यह निर्वाचन आयोग में भेजा था। पहले वाली गलतियाँ तो सुधार दी गई थीं लेकिन उसमें मेरी तस्वीर की जगह एक कुत्ते की तस्वीर लगी हुई थी।

कर रहे हैं मुकदमे की तैयारी
इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऐसी गलती किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं हो सकती है। आम तौर पर मतदाता प्रमाण पत्र में छोटी-बड़ी गलतियाँ होती हैं लेकिन ऐसा कुछ होना आयोग के तौर-तरीकों पर कई सवालिया निशान खड़े करता है। फिलहाल सुनील निर्वाचन आयोग की लापरवाही की वजह से बहुत निराश हैं और आयोग पर मानहानि का मुकदमा दायर करने की तैयारी कर रहे हैं।

Next Post

फ्लिपकार्ट बेचकर करोड़ो कमाने वाले सीईओ पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज़

Thu Mar 5 , 2020
नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। दहेज़ को लेकर भारत में काफी काम हुआ है लेकिन इसकी आग में अभी भी कई औरतें जल रही हैं। ऐसी ही एक खबर आ रही है फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक रहे सचिन बंसल की। उनकी पत्नी ने उनके तथा परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कराया है। सचिन […]