शादी टूटने को लेकर दीया मिर्ज़ा ने बताया ‘लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं कितनी मजबूत हूँ’

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। किसी भी औरत के लिए तलाक के बाद की ज़िन्दगी कितनी मुश्किल होती है ये शायद हम यहाँ बैठ कर अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते लेकिन वो उस ज़िन्दगी को जी रही होती है। दीया मिर्ज़ा ने एक इंटरव्यू में अपने सेपरेशन की बातें शेयर की हैं।

दीया मिर्जा ने अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया था जब उन्होंने घोषणा की कि वह पिछले साल अगस्त में शादी के पांच साल बाद पति साहिल सिंघा से अलग हो रही हैं। अब, दीया ने अपने तलाक के बारे में खुलासा किया है। दीया ने पिंकविला को दिए अपने एक इंटरव्यू में बताया कि साहिल के साथ अलग होने का फैसला करने के बाद लोगों का व्यवहार उसके प्रति बदल गया है।

दीया अपने बारे में बताती हैं, “यह मुझे मजाकिया लगता है क्योंकि मैं ऐसे सर्किल का हिस्सा हूं जहां लोग पढ़े लिखे हैं और प्रोग्रेसिव सोच रखते हैं लेकिन उन्हें सेपरेशन की बात मायूस करने वाली लगती है। वह मुझे सहानुभूति और दया भी जताते हैं इसलिए कभी-कभी यह बर्दाश्त के बाहर हो जाता है। वहीं कई ऐसे लोग भी मिले हैं जिनको मुझसे प्रेरणा मिली है।”

दीया ने अपने सेपरेशन की घोषणा इन्स्टाग्राम पर करते हुए पिछले साल अगस्त में लिखा था कि 11 साल साथ रहने के बाद हमने आपस में यह फैसला लिया है कि हम एक-दूसरे से जुदा होंगे। हम एक दूसरे के दोस्त बने रहेंगे और दोनों को आपस में आदर और सम्मान भी देंगे। हमारा सफर हमें अलग-अलग दिशाओं में लेकर जाएगा लेकिन हमने जो रिश्ता शेयर किया है उसके लिए हम हमेशा एक-दूसरे के आभारी रहेंगे। हम हमारे परिवार-दोस्तों को उनके प्यार और साथ में मीडिया को उनके सपोर्ट के लिए थैंक यू कहना चाहेंगे। हम इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहना पसंद करेंगे।

दीया आगे कहती हैं, “मुझे कई महिलाओं के मैसेज आए जो ऐसी ही स्थिति से गुजर रही हैं और वो कहती हैं,शादी टूटने के बाद भी आप इतनी मजबूत कैसे रहती हैं? आप कैसे हंसती रहती हैं? आप कैसे सुबह उठ जाती हैं और काम पर चली जाती हैं तो मेरे पास उनके लिए कोई जवाब नहीं होता। मैं बस उनसे इतना कहती हूं कि मुझे मेरा रास्ता मिल गया और मैं उम्मीद करूंगी कि आपको भी आपका रास्ता मिले लेकिन मैं आपको सही रास्ता नहीं बता सकती।”

दीया की शादी 18 अक्टूबर 2014 में साहिल से हुई थी। साहिल उनके बिजनेस पार्टनर भी हैं। दीया और साहिल की शादी आर्य समाज की रीतियों से दिल्ली में हुई थी। जहां वे पारंपरिक हैदराबादी दुल्हन की तरह दिख रही थीं। हालांकि उनके अलग होने की वजह उनके बिजनेस में चल रहे मनमुटाव को माना जा रहा हैं।

बीते 18 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्ज़ा ने सवाल खड़े किए थे। उन्होंने पूछा था कि वह सरकारी दस्तावेज़ों में धर्म का उल्लेख नहीं करतीं, क्या इसके बावजूद वो भारतीय हैं?

उन्होंने एक ट्वीट किया था, “मेरी माँ एक हिंदू है, मुझे जन्म देने वाले पिता एक ईसाई थे, मुझे गोद लेकर पालने वाले पिता एक मुस्लिम हैं। सभी आधिकारिक दस्तावेजों में, मेरे धर्म का स्टेटस खाली है। क्या धर्म निर्धारित करता है कि मैं भारतीय हूं? मैंने ऐसा कभी नहीं किया और आशा है कि मुझे ऐसा नहीं करना होगा। #एक भारत”। इसके बाद ट्रोलर्स ने उन्हें खूब ट्रोल किया वहीं दीया के फैंस ने उनकी खूब तारीफ़ की।

Next Post

एक्सीडेंट में लड़की के हाथ चले गए ट्रांसप्लांट कर लड़के का हाथ जोड़ा, अब बदल रहा रंग

Sat Mar 7 , 2020
पुणे की 21 साल की श्रेया सिद्दानागोडर की जिंदगी उस समय बदल गई, जब उनके हाथों की सफल सर्जरी हुई। श्रेया के हाथ दरअसल 21 साल के केरल के एक शख्स के हैं, जिसकी अगस्त 2017 में मौत हो गई थी। सर्जरी के बाद श्रेया अब पूरी तरह सही से […]