भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हरभजन सिंह ने कहा “परेशान मत रहिए, मज़े करिए”

विभव देव शुक्ला

इन दिनों भारतीय महिला क्रिकेट टीम काफी चर्चा में है। जिसकी सबसे बड़ी वजह है भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहली बार टी 20 विश्व कप के फाइनल में होना। फाइनल में भारतीय टीम का मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है। पूरा देश में इस बात को लेकर उत्साह है और संयोग से आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है। इन बातों को मद्देनज़र रखते हुए भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है।

महिला दिवस के दिन मुक़ाबला
हरभजन सिंह ने कहा खिलाड़ियों को मुक़ाबले के बारे में सोच कर परेशान होने की ज़रूरत बिलकुल नहीं हैं। उन्होंने अपना काम बहुत अच्छे से किया है, फिलहाल वह खुश रहें और मज़े करें। भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच मुक़ाबला मेल्बर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा और स्टेडियम में 80 हज़ार लोग मौजूद होंगे। पूरे मुक़ाबले में सबसे अच्छी बात यह है कि मुक़ाबला 8 मार्च यानी महिला दिवस के दिन खेला जाएगा।

खिताब के साथ वापसी हो
इस पर हरभजन सिंह ने कहा क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों के लिए मेरा महज़ इतना ही कहना है बाहर निकलिए और मज़े करिए। जितना अच्छे खेल सकती हैं, खेलिए और ऐसा करने की वजह से आप इस मुकाम तक पहुँचे हैं। आप अपने सपने पूरे करने से बस एक कदम दूर हैं। मैं उस मौके का इंतज़ार कर रहा हूँ जब आप खिताब के साथ वापसी करेंगे और हमें आपका स्वागत करने का मौका मिलेगा।

80 हज़ार दर्शक
यह पहला ऐसा मौका है जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप के फाइनल का हिस्सा बनेगी। इस दौरान स्टेडियम में 80 हज़ार दर्शक मौजूद होंगे। भारतीय टीम के लिए यह मुक़ाबला बिलकुल आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उनके सामने मेज़बान ऑस्ट्रेलियाई टीम है जो कि यह खिताब 4 बार जीत चुकी है। मुक़ाबले का नतीजा कुछ भी हो लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल तक का सफर तय करके नई मिसाल पेश की है।

Next Post

छतीसगढ़ की सुपर वुमेन', 8 महीने की गर्भवती होने के बावजूद कर रही हैं नक्सलियों का सामना

Sun Mar 8 , 2020
विभव देव शुक्ला अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस ऐसा खास दिन है जब हमारे सामने तमाम ऐसी कहानियाँ निकल कर आती हैं जो खुद में किसी मिसाल से कम नहीं हैं। लेकिन इनमें भी कुछ कहानियाँ ऐसी होती हैं जिनमें जुनून कहीं ज़्यादा होता है, जिस तरह के किस्से कम ही लोगों […]