बंद दरवाजे में पहला मैच, नहीं मिलाया हाथ, पवेलियन से खुद ढूंढी गेंद

सिडनी

दुनियाभर में महामारी बन चुके कोरोना वायरस ने अब खेल जगत को भी अपने प्रभाव में लेना शुरु कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के कुछ खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद से लगातार टूर्नामेंटों के रद्द और स्थगित होने का दौर जारी है। वहीं कई टूर्नामेंटों को बंद दरवाजे में करवाने के फैसले लिए गए हैं। इसी के तहत शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच को बंद दरवाजे के अंदर यानी दर्शकों के बिना आयोजित किया जा रहा है।

सिडनी में खेले जा रहे मुकाबले में सिर्फ खेल से सम्बंधित अधिकारी और दोनों टीम के खिलाड़ी मौजूद हैं। इतना ही नहीं खाली स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में भी खिलाड़ी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कई तरह की सावधानियां बरत रहे हैं। मैच में टॉस के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच और कीवी कप्तान केन विलियमसन हाथ मिलाने से बचते दिखे। वहीं कीवी खिलाड़ियों ने भी जश्न मनाने के लिए हाथ की जगह पैर मिलाया। इसके अलावा मैच में ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर एरोन फिंच ने इश सोढ़ी की गेंद पर छक्का लगाया, जो पवेलियन में जाकर गिरा। इसके बाद दर्शकों के ना होने की वजह से फील्डिंग कर रहे कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन स्टैंड्स के बीच जाकर खुद गेंद लेकर आए।

मार्श, कमिंस के आगे पस्त हुई न्यूजीलैंड

मिशेल मार्श और पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेल गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 259 रनों के लक्ष्य के सामने सिर्फ 187 रन ही बना सकी और 71 रनों से मैच हार गई। मार्श और कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा के हिस्से दो-दो विकेट आए। न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 73 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। टॉम लाथम ने 40 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 38 रनों का योगदान दिया। कीवी टीम 41 ओवरों में पवेलियन में बैठ गई। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। डेविड वॉर्नर और कप्तान एरॉन फिंच ने टीम को जैसी शुरुआत दी थी उसके हिसाब से मेजबान टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड के लिए लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने तीन और लॉकी फर्ग्युसन और मिशेल सैंटनर के हिस्से दो-दो विकेट आए। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Next Post

आईपीएल-13 टला, अब 15 अप्रैल के बाद तय होगी तारीख

Sat Mar 14 , 2020
नई दिल्ली पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित करने का लिया फैसला बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगमी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना […]