आईपीएल-13 टला, अब 15 अप्रैल के बाद तय होगी तारीख

नई दिल्ली

पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित करने का लिया फैसला

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगमी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित करने का फैसला लिया है और अब इसकी शुरुआत 15 अप्रैल से होगी। फ्रेंचाइजियों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि टूर्नामेंट को आयोजित कराने का सबसे सही तरीका यही है कि इसे 15 अप्रैल से शुरू किया जाए। उन्होंने कहा, “हां, टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला अंदरूनी तौर पर ले लिया गया है और अब यह टूर्नामेंट 15 अप्रैल से आयोजित किया जाएगा।”

सरकार ने बुधवार को कुछ अधिकारियों को छोड़कर सभी विदेशी वीजा को 15 अप्रैल तक के लिए रद्द करने का फैसला किया है। इसके तहत भारत आने वाले विदेशी नागरिकों के वीजा 13 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं। सिर्फ डिप्लोमैटिक, ऑफिशियल, यूएन और अंतरराष्ट्रीय संस्थान, प्रोजेक्ट और एम्प्लॉयमेंट वीजा को ही छूट दी गई है। आईपीएल में आने वाले विदेशी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को बिजनेस वीजा मिलता है। ऐसे में उन्हें भी देश में आने की अनुमति नहीं होगी। बीसीसीआई और आईपीएल टीम के मालिकों की आज बैठक होनी है।

फ्रेंचाइजियां बिना दर्शकों के मैचों के आयोजन को लेकर तैयार हैं, वह हालांकि अपने विदेशी खिलाड़ियों को इस लीग में चाहती हैं। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, “हां, हमें बता दिया गया है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन हमें विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सफाई चाहते हैं। अगर हमारे चार विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे तो आईपीएल अपना वर्चस्व खो देगा क्योंकि भारतीय सितारों की तरह ही वह भी हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं।”

सीरीज पर सरकार के निर्देशों का बीसीसीआई पालन करेगी

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘बोर्ड अपने सभी हितधारकों और सामान्य रूप से सार्वजनिक स्वास्थ्य के बारे में चिंतित और संवेदनशील है। आईपीएल से जुड़े सभी लोग सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का मजा ले सकें, इसलिए हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। बीसीसीआई इस संबंध में खेल, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ मिलकर काम करेगा। इसके अलावा राज्य सरकार के निर्देशों पर भी अमल होगा।’’

9 विदेशी खिलाड़ी हटे, 22 मार्च को खेला जाएगा फाइनल

पीएसएल की 6 टीमों में 122 पाकिस्तानी जबकि 34 विदेशी खिलाड़ी हैं। पीएसएल का फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा। लेकिन, कोरोनावायरस के डर के चलते विदेशी खिलाड़ी लीग को छोड़कर जाने लगे हैं। 9 खिलाड़ी शुक्रवार रात को पाकिस्तान छोड़ देंगे। दूसरी तरफ, पाक बोर्ड ने साफ कर दिया है कि जो खिलाड़ी पीएसएल छोड़कर जाना चाहते हैं, वो ऐसा कर सकते हैं। पाक में शुक्रवार तक कोरोनावायरस के 22 मामलों की पुष्टि हो गई।

भारत-द.अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका था। इसके बाद 15 मार्च को लखनऊ में दूसरा वनडे खेला जाना था। बीसीसीआई ने कहा था कि कोरोना वायरस के कारण यह मैच बंद दरवाजे में खेला जाएगा।

Next Post

वॉलबी पूरी जिंदगी रहता है प्रेग्नेंट, हर 30 दिन में दे सकता है एक बच्चे को जन्म

Sat Mar 14 , 2020
नई दिल्ली पृथ्वी पर मौजूद ज्यादातर प्राणियों को एक के बाद दूसरे बच्चे को जन्म देने के लिए कुछ वक्त लगता है। आप जानकार हैरान रह जाएंगे कि एक ऐसा जानवर भी है, जो एक बच्चे को जन्म देने से कुछ दिन पहले ही फिर प्रेग्नेंट हो जाता है। शोधकर्ताओं […]