फांसी के करीब चारों दोषी, आज जल्लाद पहुंचेगा तिहाड़

नई दिल्ली

निर्भया… डमी के साथ होगा अभ्यास

दिल्ली की अदालत ने 2012 गैंगरेप केस में चारों दोषियों मुकेश सिंह, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता की फांसी की तारीख 20 मार्च मुकर्रर की है। इसके लिए जल्लाद पवन 17 मार्च को तिहाड़ जेल पहुंचेंगे। चारों दोषियों की फांसी इससे पहले 3 बार टल चुकी है, लेकिन माना जा रहा है कि 20 मार्च को उनको फांसी हो जाएगी।

जेल अधिकारियों ने कहा है कि पवन जल्लाद मंगलवार को जेल पहुंचेंगे। जेल अधिकारी 20 मार्च को तय की गई फांसी से पहले डमी के जरिए इसका अभ्यास भी करेंगे। निर्भया के दोषियों ने इससे पहले सुप्रीम कोर्ट, पटियाला हाउस कोर्ट से लेकर राष्ट्रपति भवन तक खुद को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश की। गत 3 मार्च को भी फांसी के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली थी। फांसी का अभ्यास भी हो गया था, पर कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी।

व्यवहार में नहीं आया कोई बदलाव

निर्भया के चारों दोषियों के व्यवहार पर नजर रख रहे डॉक्टर और अधिकारी इस बात को लेकर हैरान हैं कि जिनकी फांसी में अब कुछ दिन ही बाकी बचे हों, वो इतना सामान्य कैसे रह सकते हैं। इस बार अगर कुछ कानूनी अड़चन नहीं आई तो 20 मार्च को चारों को फांसी पर लटका दिया जाएगा जो बात इन चारों को भी अच्छे से पता है। बावजूद इसके इन चारों की दिनचर्या में अधिकारियों को बहुत अधिक बदलाव नजर नहीं आ रहा है।

Next Post

मायावती के लिए खतरे की घंटी बन सकती है चंद्रशेखर की सियासत में इंट्री

Tue Mar 17 , 2020
लखनऊ भीम आर्मी के सियासत में कदम रखने से वेस्ट यूपी में राजनीतिक पारा चढ़ना लाजमी है। बसपा अध्यक्ष मायावती और आजाद समाज पार्टी (एएसपी) अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद की जन्म और कर्मस्थली वेस्ट यूपी होने के कारण यहां वर्चस्व की जंग होने के आसार ज्यादा हैं। दरअसल भीम आर्मी के […]