भारत शानदार देश, उसके विकास का रास्ता पाक से गुजरता है : अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि भारत-पाकिस्तान के रिश्ते बेहतर हो सकते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के टीवी चैट शो में कहा कि भारत शानदार देश है। मैंने कभी महसूस नहीं किया कि वह हमसे नफरत करते हैं या किसी तरह की जंग चाहते हैं। मैं दावे से यह सकता हूं कि भारत की तरक्की का रास्ता पाकिस्तान से गुजरता है।

हालांकि, यह अलग बात है कि जब मैं वहां के टीवी चैनल में जाता हूं। तो वहां जरूर ऐसा लगता है कि अगले दिन ही दोनों मुल्कों के बीच जंग हो जाएगी। मैंने भारत को बड़े करीब से देखा है। इसके आधार पर मैं कह सकता हूं कि भारत हमारे साथ काम करना चाहता है।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल पर भी असर पड़ा है। इससे भारत को भी नुकसान होगा। मौजूदा हालात दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि, मैं उम्मीद करता हूं कि लीग जल्दी शुरू हो और पड़ोसी मुल्क को किसी तरह का नुकसान न उठाना पड़े। इससे पहले, उन्होंने कोविड-19 के कारण पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का कार्यक्रम छोटा होने पर मायूसी जताई थी। अख्तर ने इसके लिए चीन के लोगों को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि चीन ने पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया है।

इतना कुछ खाने के लिए है, फिर भी वहां के लोगों को चमगादड़ खाने या उसका खून पीने की क्या जरूरत है। कैसे कोई कुत्ते और बिल्लियों को खा सकता है। यह वाकई हैरान करने वाला है। देश में सालों बाद क्रिकेट लौटा है और पहली बार पीएसएल का पूरा सीजन पाकिस्तान में खेला जा रहा है और यह भी अब खतरे में है। एक-एक कर विदेशी खिलाड़ी देश छोड़कर जा रहे हैं। मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

अकरम और अख्तर ने पुराने दिनों को याद कर टि्वटर पर लिए मजे

वसीम अकरम ने हाल ही शोएब अख्तर संग अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी। वसीम ने लिखा, ‘पाकिस्तान के लिए खेलते हुए सबसे अच्छी बात यह थी कि मैं गर्व के साथ अपनी यूनिफॉर्म पहनता था, और यह तो निश्चित तौर पर हमारी बेस्ट वनडे किट में से थी, जो हमने अभी तक पहनीं। अकरम ने शोएब को टैग कर दिया।

अख्तर ने अकरम की यूनिफॉर्म वाली बात पर तो कोई ध्यान नहीं दिया लेकिन उन्हें तस्वीर के उस पल की याद आ गई। शोएब ने अकरम को रिप्लाई करते हुए कहा, ‘पायां… (भाई जी) लगता है बहुत ज्यादा डांट पड़ रही है मुझे। बताएं फिर क्या कह रहे थे? वसीम अकरम’

Next Post

चेस टूर्नामेंट खेलने गए आनंद जर्मनी में फंसे

Tue Mar 17 , 2020
भारतीय ग्रैंडमास्टर और 5 बार के वर्ल्ड चेस चैम्पियन विश्वनाथन आनंद कोरोना वायरस और वीजा प्रतिबंधों के कारण जर्मनी में फंस गए हैं। उन्हें 16 मार्च को ही लौटना था। आनंद बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट खेलने के लिए फरवरी में जर्मनी गए थे। बढ़ते कोरोना प्रकोप के चलते उन्होंने खुद को […]