जब कोरोना का खौफ हो पर शराब की तलब भी हावी हो तब नज़ारा ऐसा होता है

विभव देव शुक्ला

कोरोना वायरस के ख़तरे को फिलहाल पूरी दुनिया समझ चुकी है। लिहाज़ा सरकार से लेकर जनता तक सभी इसका सामना करने के लिए डटे हुए हैं। इस कड़ी में समाज के हर हिस्से में पहल जारी है लेकिन कुछ कोशिशें ऐसी हैं जो खुद में अनूठी और अलग हैं। जिनसे बदलाव तो आता ही है पर उनकी चर्चा भी खूब होती है, ऐसी ही एक कोशिश केरल के कुछ लोग कर रहे हैं।

लाइन में लग कर खरीद रहे शराब
सोशल मीडिया पर एक वीडियो कुछ समय से काफी चर्चा में है। वीडियो में एक शराब की दुकान के सामने कुछ लोग पंक्ति बना कर खड़े हैं। क्योंकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक मीटर की दूरी बनाए रखना ज़रूरी है। ऐसे में लोग शराब की दुकान के सामने सीधी पंक्ति में खड़े हैं, दुकान के बाहर लाइन बनी हुई है कि लोगों को एक दूसरे से कितनी दूरी पर खड़े रहना है।

5 लाख से ज़्यादा लोग देख चुके हैं
वीडियो में तमाम ऐसे लोग भी नज़र आ रहे हैं जिन्होंने मास्क और दस्ताने पहन रखे हैं। लगभग 1 मिनट 6 सेकेंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि कई लोग हेलमेट पहन कर भी खड़े हुए हैं। वीडियो को सबसे पहले अरविंदा घोष के नाम के शख्स ने 19 मार्च को लगभग 5 बजे साझा किया था।
वीडियो को अभी तक 5 लाख से ज़्यादा लोग देख चुके हैं, 18 हज़ार लोगों ने इस वीडियो को साझा किया है। इसके अलावा लगभग 5 हज़ार लोगों ने वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है और 1.5 हज़ार लोगों ने टिप्पणी की है। कुल मिला कर वीडियो के लिए पूरे सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रिया आ रही है।

भारत में 200 से अधिक मामले
हमारे देश में अब तक कोरोना वायरस से प्रभावित लगभग 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। पूरे देश में इस बीमारी के चलते कुल 4 मौतें भी हो चुकी हैं लेकिन अच्छी बात यह भी है कि तमाम लोग इस बीमारी की जद से बाहर भी आ रहे हैं। सरकार से लेकर आम जनता तक सभी इस बीमारी से बचाव के लिए हर ज़रूरी कदम भी उठा रहे हैं। जिससे इस बीमारी के दायरे और असर को कम से कम किया जा सके।

Next Post

कोरोना के तीसरे स्टेज में पहुँचने के बाद किन सुझावों पर ध्यान देने की ज़रूरत

Fri Mar 20 , 2020
विभव देव शुक्ला फिलहाल पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में आ चुकी है और हमारे देश में इसका असर काफी ज़्यादा बढ़ चुका है। देश के कुल 20 राज्यों के लगभग 223 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। सरकार इस महामारी से निपटने की हर संभव कोशिश कर रही है, […]